CSK TEAM Bowlers : तेज गेंदबाजों के दम पर धोनी की चैंपियन टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के धुरंधर मचाएंगे धमाल

क्रिकेट
Updated Mar 11, 2022 | 16:30 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

CSK TEAM : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें संस्करण के लिए मंच तैयार हो चुका है और 26 मार्च से मुकाबले शुरू हो जाएंगे। दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) की टीम अपना खिताब बचाने और रिकॉर्ड पांचवीं बार खिताब बचाने के लिए उतरेगी। चेन्नई के दल में कुल 25 खिलाड़ी हैं और खास बात यह है कि इसमें से 13 तेज गेंदबाज हैं।

CSK TEAM
CSK TEAM IN IPL  |  तस्वीर साभार: People
मुख्य बातें
  • इस सीजन धोनी की टीम ने 13 तेज गेंदबाजों पर दांव लगाया
  • इसमें 4 तेज गेंदबाज ऑलराउंडर भी शामिल है
  • मौजूदा चैंपियन चेन्नई के सामने खिताब कायम रखने की चुनौती होगी

CSK Fast Bowlers : मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम रिकॉर्ड पांचवीं बार खिताब बचाने के इरादे से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें संस्करण में उतरेगी। हाल ही में हुई आईपीएल की मेगा नीलामी में सभी टीमों ने नए तरह से अपनी-अपनी टीमों का गठन किया है। चेन्नई की टीम ने आईपीएल के इस सीजन के लिए कुल 25 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है। लेकिन खास बात यह है कि चेन्नई ने इस बार तेज गेंदबाजों पर काफी भरोसा जताया है। यही कारण है कि चेन्नई टीैम फ्रेंचाइजी ने 13 तेज गेंदबाजों पर दांव लगाया है। इसमें से चार गेंदबाज ऐसे हैं, जो धुआंधार बल्लेबाजी करने में भी माहिर हैं। आइए एक नजर डालते हैं चेन्नई सुपरकिंग्स टीम के गठन और उनके खिलाड़ियों पर।

सीएसके के 25 धुरंधर मचाएंगे धमाल

चेन्नई की टीम 25 खिलाड़ियों के दम पर आईपीएल के 15वें संस्करण में चैंपियन बनने और खिताब बचाने के लिए उतरेगी। इस सीजन चेन्नई की टीम में 9 सर्वाधिक तेज गेंदबाज शामिल हैं जो अपनी गेंदबाजी से विपक्षी टीमों के बल्लेबाजों में खौफ पैदा कर सकते हैं। टीम में 4 तेज गेंदबाज ऑलराउंडर हैं जो गेंद के साथ बल्ले से भी तूफान मचाने में सक्षम हैं। टीम में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में 6 विशेषज्ञ बल्लेबाज टीम में शामिल हैं। जिनपर रन बनाने की जिम्मेदारी होगी। वहीं, टीम में कुल 6 स्पिनर हैं, जो अपनी फिरकी से विपक्षी टीम के बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं। इसमें दो स्पिनर मोईन अली और रवींद्र जडेजा धुआंधार बल्लेबाजी करने में माहिर हैं।

6-बल्लेबाज, ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने में माहिर

-महेंद्र सिंह धोनी, डेवोन कॉन्वे, ऋतुराज गायकवाड़, नारायण जगदीशन, अंबाती रायडु, रॉबिन उथप्पा

डेवोन कॉन्वे और ऋतुराज गायकवाड़ सलामी  जोड़ी  के रूम में उतर सकते हैं। वहीं, धोनी, जगदीशन, उथप्पा और अंबाती रायडु मध्यक्रम में बड़ी पारी खेलने में सक्षम हैं।

2-स्पिन ऑलराउंडर, गेंद के साथ बल्ले से भी दमदार

मोईन अली, रवींद्र जडेजा

मोईन अली और जडेजा वर्तमान में दुनिया के शीर्ष स्पिनर हैं। ये दोनों निचलेक्रम के अलावा ऊपरीक्रम पर भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर सकते हैं। 

4-स्पिनर, फिरकी के उस्ताद

हरी निशांत, मिचेल सेंटनर, प्रशांत सोलंकी, महीश थीकसाना

अनुभवी सेंटनर की अगुआई में अन्य तीनों स्पिनर मौका मिलने पर अपनी प्रतिभा दिखाने को बेताब हैं।

9-तेज गेंदबाज

केएम आसिफ, तुषार देशपांडे, राज्यवर्धन हंगरगेकर, क्रिस जॉर्डन, एडम मिल्ने, मुकेश चौधरी, ड्वेन प्रीटोरियस, सुभ्राशु सेनापति, सिमरजीत सिंह

सीएसके के पास अनुभवी और नए तेज गेंदबाजों का अच्छा मिश्रण हैं, जो विपक्षी बल्लेबाजों पर नकेल कस सकते हैं।

4-तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर

ड्वेन ब्रावो, दीपक चहर, भगत वर्मा, शिवम दुबे

ब्रावो, दीपक और शिवम दूबे अपनी गेंदबाजी के अलावा निचलेक्रम पर तेजी से रन भी बटोर सकते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर