IND v AUS: पहले टेस्ट से पहले अभ्यास मैच ने बढ़ाई ऑस्ट्रेलिया की परेशानी, दोगुना हुआ दर्द

भारत के खिलाफ दूधिया रोशनी में खेले गए अभ्यास मैच को ड्रॉ कराने में ऑस्ट्रेलिया ए भले ही सफल रही है लेकिन इस मैच ने पहले टेस्ट से पहले मेजबान टीम की परेशानी को दुगना कर दिया है।

Joe burns Marcus Harris
जो बर्न्स और मार्कस हैरिस 
मुख्य बातें
  • भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पहले दुगनी हुई ऑस्ट्रेलिया की परेशानी
  • ऑस्टेलिया ए के लिए ओपनिंग करने वाले मार्कस हैरिस और जो बर्न रहे नाकाम
  • चोट के कारण पहले ही बाहर हैं डेविड वॉर्नर और विल पुकोवस्की

सिडनी: भारत और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच खेले गया अभ्यास मैच भले ही बराबरी पर समाप्त हुआ हो लेकिन इसने पहले टेस्ट मैच से पहले मेजबान टीम की परेशानियों को और बढ़ा दिया है। भारतीय टीम ने दूसरी पारी अपने दूसरे दिन के स्कोर 4 विकेट पर 386 रन पर घोषित कर दी ऐसे में तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम जीत के लिए 473 रन का लक्ष्य मिला। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और 3 विकेट महज 25 रन पर गंवा दिए थे। ओपनिंग जोड़ी तो महज 11 रन पर पवेलियन लौट चुकी थी। लेकिन अंत में एलेक्स कैरी(58), बेन मैक्डरमैट(107*) और जैक विल्डरमुथ(111*) ने शानदार पारियां खेलकर मैच को भारत के पाले में जाने से रोक दिया।

नाकाम रहे दोनों ऑस्ट्रेलियाई ओपनर 
ऐसे में भारतीय टीम एडिलेड टेस्ट से पहले अपनी तैयारी को लेकर संतुष्ट नजर आई लेकिन पहले से ही अपने ओपनिंग बल्लेबाजों की चोट से परेशान ऑस्ट्रेलियाई टीम की परेशानियां बढ़ गईं। भारतीय तेज गेंदबाजों ने दोनों अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया ए के ओपनर्स को पिच पर पैर नहीं जमाने दिया। टेस्ट टीम में वॉर्नर की गैरमौजूदगी में शामिल किए गए मार्कस हैरिस दूसरे अभ्यास मैच की दोनों पारियों में 26, और 5 रन की पारी खेल सके। पहले अभ्यास मैच में उन्होंने 35 और 25* रन की पारी खेली थी। 

एक ओपनर की जगह अब जोड़ी की तलाश 
वहीं दूसरे ओपनर जो बर्न का हाल भी खराब रहा है। पहले अभ्यास मैच की दोनों पारियों में वो 4 और 0 रन बना सके। वहीं दूसरे अभ्यास मैच में भी पहली पारी में खाता नहीं खोल सके और दूसरी पारी में 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। ऐसे में एक ओपनर की तलाश कर रही ऑस्ट्रेलियाई टीम की नजरें नई ओपनिंग जोड़ी की तलाश में जुट गई है।



चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर हैं वॉर्नर और पुकोवस्की 
डेविड वॉर्नर ग्रोइन इंजरी के कारण पहले टेस्ट से बाहर हैं वहीं विल पुकोवस्की माइल्ड कन्कशन के कारण पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। ऐसे में वॉर्नर के विकल्प के रूप में पहले से ही शॉन मार्श, टिम पेन, मैथ्यू वेड और अन्य कई खिलाड़ियों की ओर थीं लेकिन अब दूसरा ओपनर भी परेशानी की वजह बन गया है। ऐसे में चयनकर्ता पहले टेस्ट से पहले कड़ा निर्णय ले सकते हैं। 


 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर