PAK vs SA 1st T20: अंतिम ओवर का रोमांच, पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 3 रन से हराया

Pakistan vs South Africa 1st T20, Cricket Score: पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच लाहौर में खेले गए पहले टी20 मैच में पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 3 रन से हरा दिया।

Pakistan beat South Africa in 1st T20I
पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को पहले टी20 में हराया  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका पहला टी20
  • पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने मोहम्मद रिजवान के दम पर जीता मैच
  • रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान 3 रन से जीता

नई दिल्लीः पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच लाहौर में खेले गए पहले टी20 मैच में पाकिस्तान ने रोमांचक अंदाज में तीन रन से जीत दर्ज की। पाकिस्तान ने विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के शतक (नाबाद 104) की मदद से 169 रनों का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम 6 विकेट पर 166 रन ही बना सकी और 3 रन से मैच गंवा दिया। इसके साथ ही पाकिस्तान ने टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

मोहम्मद रिजवान ने 64 गेंदों पर छह चौकों और सात छक्कों की मदद से नाबाद 104 रन बनाये जिससे पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने वाले पाकिस्तान ने छह विकेट पर 169 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। रिजवान के बाद दूसरा बड़ा स्कोर हैदर अली (21) का था।

जवाब में उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम की तरफ से रीजा हेंड्रिक्स (54) और जानेमन मलान (44) ने पहले विकेट के लिये 53 रन जोड़कर दक्षिण अफ्रीका को अच्छी शुरुआत दिलायी लेकिन मध्यक्रम लड़खड़ाने से टीम को झटका लगा। निचले क्रम के बल्लेबाजों ने हालांकि दक्षिण अफ्रीका की उम्मीदें बनाये रखी। इसके बाद शुरू हुआ आखिरी ओवर का रोमांच।

आखिरी ओवर का रोमांच

दक्षिण अफ्रीका को आखिरी ओवर में 19 रन की जरूरत थी। ड्वेन प्रिटोरियस (नाबाद 15) ने फहीम अशरफ पर छक्का लगाया। ब्योर्न फोर्चून (नाबाद 17) ने पांचवीं गेंद चार रन के लिये भेजी। दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिये अंतिम गेंद पर छह रन की दरकार थी लेकिन फोर्चून दो रन ही ले पाये। दूसरा टी20 भी लाहौर में 13 फरवरी को खेला जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर