PAK vs WI: दूसरे वनडे में पाकिस्तान ने दी वेस्टइंडीज को पटखनी, सीरीज में हासिल की 2-0 की अजेय बढ़त

पाकिस्तान ने मुल्तान में खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 120 रन के अंतर से मात देकर तीन मैच की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

Pakistan-Cricket-team
पाकिस्तान क्रिकेट टीम( साभार Pakistan Cricket) 
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान ने 120 रन के अंतर से जीता वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरी वनडे
  • स्पिनर मोहम्मद नवाज रहे पाकिस्तान की जीत के हीरो, 19 रन देकर चटकाए 4 विकेट
  • इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने सीरीज में हासिल की 2-0 की अजेय बढ़त

मुल्तान: बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने मुल्तान में खेले गए तीन मैच की सीरीज के दूसरे मैच में 120 रन के अंतर से मात देकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। पाकिस्तान ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 275 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद शानदार गेंदबाजी करते हुए 32.2 ओवर में मेहमान वेस्टइंडीज को ढेर करके मुकाबला अपने नाम कर लिया।

मोहम्मद नवाज रहे जीत के हीरो, चटकाए 4 विकेट
बांए हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज पाकिस्तान की दूसरे मैच में जीत के हीरो रहे। उन्होंने 10 ओवर में 19 रन देकर विंडीज के 4 खिलाड़ियों का शिकार किया। उन्हें शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं मोहम्मद वसीम ने 3, शादाब खान ने 2 और शाहीन अफरीदी ने 1 विकेट हासिल किया। वेस्टइंडीज के सबसे सफल बल्लेबाज  शामरा ब्रूक्स रहे उन्होंने 42(56) रन बनाए। वहीं काइल मेयर्स ने 33(25) रन बनाए। वहीं कप्तान निकोलस पूरन ने 25(36) रन की पारी खेली।

खराब रही पाकिस्तान की शुरुआत
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। महज 25 के स्कोर पर फखर जमां 17(28) रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद इमाम उल हक और बाबर आजम ने पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की और टीम को 100 रन के पार पहुंचाया। 

इमाम-बाबर की शतकीय साझेदारी ने संभाला 
इमाम उल हक ने 52 गेंद में 50 रन पूरे किए। वहीं कप्तान बाबर आजम ने 67 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन 145 के स्कोर पर इमाम उल हक 72(72) रन बनाकर रन आउट हो गए। ऐसे में बाबर आजम ने मोर्चा संभाले रखा। लेकिन बाबर आजम 93 गेंद में 77 रन बनाकर अकील हुसैन की गेंद पर उनके ही हाथों लपके गए। ऐसे में 187 रन के स्कोर पर पाकिस्तान का स्कोर 3 विकेट हो गया।

बाबर के बाद पिच पर पैर नहीं जमा पाया और कोई बल्लेबाज
बाबर आजम के आउट होने के बाद और कोई बल्लेबाज पिच पर ज्यादा देर तक नहीं टिक सका और 50 ओवर में मेजबान टीम 8 विकेट पर 275 रन बना सकी। शादाब खान और पिछले मैच के हीरो खुशदिल शाह 22-22 रन बनाकर आउट हुए। वहीं मोहम्मद वसीम ने नाबाद 17 और शाहीन अफरीदी ने नाबाद 15 रन बनाए। वेस्टइंडीज के लिए अकील हुसैन सबसे सफल गेंदबाज रहे उन्होंने 52 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। वहीं अल्जारी जोसेफ  और एंडरसन फिलिप ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।  

पहले ही ओवर में विंडीज ने गंवाया विकेट
276 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले ओवर की आखिरी गेंद पर शाहीन अफरीदी ने पिछले मैच में शतक जड़ने वाले शाई होप को पवेलियन वापस भेज दिया। होप ने 4(6) रन बनाए। 

मेयर्स और ब्रूक्स ने शुरुआत झटके से उबारा
होप के आउट होने के बाद काइल मेयर्स और शामरा ब्रूक्स ने पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की लेकिन 10वें ओवर 71 के स्कोर पर मेयर्स मोहम्मद वसीम की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने 33 रन बनाए। मेयर्स के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए ब्रेंडन किंग खाता खोले बगैर मोहम्मद नवाज की गेंद पर बोल्ड हो गए।  ऐसे में वेस्टइंडीज का स्कोर 72 रन पर 3 विकेट हो गया। इसके बाद कप्तान निकोलस पूरन ने ब्रूक्स के साथ पारी को आगे बढ़ाया और टीम को 17.2 ओवर में 100 रन के पार पहुंचाया। लेकिन 102 के स्कोर पर ब्रूक्स नवाज की गेंद पर एलबीडब्लू हो गए। उन्होंने 42 रन बनाए। 

ब्रूक्स के आउट होते ही बिखर गई कैरेबियाई पारी
ब्रूक्स के आउट होने के बाद विंडीज के विकेटों की झड़ी लग गई और लगातार अंतराल में विकेट गिरते गए। 117 के स्कोर पर पूरन 25 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। ऐसे में 32.2 ओवर में कैरेबियाई टीम महज 155 रन पर ढेर हो गई और 120 रन के अंतर से मैच गंवा दिया। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर