PAK vs WI 3rd T20I: पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज से तीसरा टी20 भी जीता, सीरीज में किया 'क्लीन स्वीप'

क्रिकेट
भाषा
Updated Dec 16, 2021 | 23:56 IST

PAK vs WI 3rd T20 Match Highlights: पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच गुरुवार को खेले गए टी20 सीरीज के तीसरे व अंतिम मुकाबले में पाकिस्तान ने जीत दर्ज करते हुए सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया है।

PAK vs WI 3rd T20I: Pakistan clean sweep West Indies by 3-0
पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान-वेस्टइंडीज टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज
  • तीसरे टी20 में भी पाकिस्तान ने जीत दर्ज की
  • पाकिस्तान ने तीन टी20 मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप किया

Pakistan vs West Indies 3rd T20I: सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और कप्तान बाबर आजम के बीच बड़ी शतकीय साझेदारी की मदद से पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को गुरुवार को यहां तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में सात विकेट से हराकर श्रृंखला में 3-0 से क्लीन स्वीप किया।

वेस्टइंडीज की टीम में कोविड-19 के नये मामले पाये जाने के बाद इस मैच के आयोजन पर खतरा मंडरा रहा था लेकिन आखिर में इसमें रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। दोनों टीम के बीच हालांकि तीन मैचों की वनडे श्रृंखला जून 2022 तक स्थगित कर दी गयी है।

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज को जून 2022 तक के लिए स्थगित किया गया

पाकिस्तान के सामने 208 रन का लक्ष्य था। रिजवान ने 45 गेंदों पर 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 87 रन बनाये जबकि बाबर ने 53 गेंदों पर 79 रन की पारी खेली जिसमें नौ चौके और दो छक्के शामिल हैं। इन दोनों ने पहले विकेट के लिये 158 रन की साझेदारी की जिससे पाकिस्तान ने तीन विकेट खोकर सात गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर दिया।

इससे पहले वेस्टइंडीज ने तीन विकेट पर 207 रन बनाये थे। उसकी तरफ से कप्तान निकोलस पूरण ने 37 गेंदों पर दो चौकों और छह छक्कों की मदद से 64 रन बनाये। उनके अलावा शमर्थ ब्रूक्स ने 49, ब्रेंडन किंग ने 43 और डेरेन ब्रावो ने नाबाद 34 रन का योगदान दिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर