PSL को लेकर नया बवाल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की नाक के नीचे हर मैच में हुई सट्टेबाजी !

Pakistan Super League 2020, PCB: पाकिस्तान सुपर लीग 2020 को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। खुद पीसीबी ने स्वीकार किया है कि उसने स्ट्रीमिंग अधिकार एक सट्टेबाजी कंपनी को बेच दिए थे।

Pakistan Super League
Pakistan Super League  |  तस्वीर साभार: IANS
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का बड़ा खुलासा
  • स्वीकार किया कि सट्टेबाजी कंपनी को बेच दिए थे पीएसएल के स्ट्रीमिंग अधिकार
  • पाकिस्तान सुपर लीग के तकरीबन सभी मैचों में जमकर हुई सट्टेबाजी

कराची: पाकिस्तान में हमेशा ही कुछ ना कुछ गड़बड़ घोटाला चलता ही रहता है। अब एक और खुलासा हुआ है। मामला पाकिस्तान क्रिकेट से जुड़ा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने स्वीकार किया है कि उसके वैश्विक मीडिया भागीदार ने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) मैचों के ‘स्ट्रीमिंग’ अधिकार ब्रिटेन स्थित सट्टेबाजी कंपनी को बेचे थे।

अंतरराष्ट्रीय ‘स्ट्रीमिंग’ अधिकार खरीदने वाला वैश्विक मीडिया भागीदार आईटीडब्ल्यू है और उसने पाकिस्तान से बाहर के स्ट्रीमिंग अधिकार ‘बेट365’ कंपनी को बेचे थे।पीसीबी ने यह मामला संज्ञान में आने के बाद आईटीडब्ल्यू से बात की लेकिन इसके उसे पूर्व खिलाड़ियों और विशेषज्ञों की आलोचना ही झेलनी पड़ी।

हकीकत हैरान करने वाली है, खूब लगे सट्टे

अब पीसीबी द्वारा इस चीज को स्वीकार कर लिया गया है और सच्चाई ये है कि ‘बेट365’ ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान पीएसएल मैचों पर सट्टा लगाया था। ये सोचकर कोई भी असमंजस में पड़ जाएगा कि जो क्रिकेट बोर्ड टी20 लीग का आयोजन कर रहा था उसी की नाक के नीचे सट्टेबाजी हो रही थी, वो भी उसके खुद के टूर्नामेंट में।

पीसीबी ने खिलाड़ियों की जान भी जोखिम में डाली

पाकिस्तान सुपर लीग भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की लापरवाही का एक सबूत रहा है जो कोरोना वायरस के वैश्विक प्रकोप के बीच भी जारी रखा गया और पाकिस्तानी व विदेशी खिलाड़ी टूर्नामेंट खेलते रहे। जब वायरस का प्रकोप बढ़ा तो एक-एक करके खिलाड़ी स्वदेश रवाना होने लगे। इसी बीच ये भी खबर आई कि पीएसएल में खेल रहे इंग्लैंड के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को कोरोना हो गया है। इसके ठीक बाद पीएसएल को रोकते हुए स्थगित कर दिया गया। जिसके सेमीफाइनल व फाइनल मैच होने बाकी थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर