PCB की खुशी का ठिकाना नहीं, कोरोनावायरस को लेकर आई बड़ी खबर

Pakistan Cricket Board, Covid 19: कोरोनावायरस का टेस्‍ट पास करने के बाद खिलाड़ी और अन्‍य अधिकारी अपने परिवार के सदस्‍यों से जुड़े हैं। यह टेस्‍ट 17 मार्च को लिए गए थे।

pakistan super league
पाकिस्‍तान सुपर लीग 
मुख्य बातें
  • पीसीबी ने पुष्टि की है कि कोरोनावायरस के 128 परीक्षण निगेटिव निकले
  • टेस्‍ट पास करने के बाद खिलाड़ी और अन्‍य अधिकारी अपने परिवारों के साथ जुड़ गए हैं
  • विदेशी खिलाड़ी, सपोर्ट स्‍टाफ और अन्‍य अधिकारी अपने-अपने देश लौट चुके हैं

कराची: पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की खुशी का ठिकाना नहीं है। पीसीबी ने पुष्टि कर दी है कि 128 लोगों पर किए गए कोरोनावायरस के टेस्‍ट निगेटिव निकले हैं। इसमें खिलाड़ी, मैच अधिकारी, टीम मालिक, प्रसारणकर्ता और सपोर्ट स्‍टाफ शामिल था। यह महत्‍वपूर्ण टेस्‍ट 17 मार्च को पीसीबी की देखभाल पहल के एक हिस्‍से के रूप में किए गए क्‍योंकि एक संदिग्‍ध कोविड-19 मामला सामने आया था।

यह जानकारी मिली है कि कोरोनावायरस टेस्‍ट पास करने के बाद खिलाड़ी और अन्‍य अधिकारी अपने परिवारों के साथ जुड़ गए हैं। इससे पहले पाकिस्‍तान सुपर लीग (पीएसएल) 2020 के दोनों सेमीफाइनल और फाइनल कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण स्‍थगित कर दिए गए हैं। पीसीबी के प्रमुख कार्यकारी वसीम खान ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'यह एचबीएल पाकिस्तान सुपर लीग और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की अखंडता और विश्वसनीयता के लिए बिल्कुल महत्वपूर्ण था कि सभी खिलाड़ियों, सहायक कर्मियों, प्रसारकों और मैच अधिकारियों, जिन्होंने टूर्नामेंट के अंत तक वापस रहने का फैसला किया था, ने COVID-19 के लिए नकारात्मक परीक्षण किया।'

पीसीबी नतीजे से खुश

खान ने कहा, 'इस समय पीसीबी नतीजों से काफी खुश है कि सभी खिलाड़ी और अधिकारी अपने-अपने परिवारों से जुड़ गए हैं। इन्‍हें स्‍वास्‍थ्‍य या सुरक्षा चिंता नहीं है।' पीसीबी ने ध्‍यान दिलाया कि उनका पूरा ध्‍यान अपने कर्मचारियों की बेहतरी में लगा है। बोर्ड ने इच्‍छा जताई कि क्रिकेट इस तूफान को झेलने में कामयाब होगा और फिर दमदार वापसी करेगा। इसके साथ ही पीसीबी प्रमुख ने कोरोनावायरस से बचने के लिए जरूरी चीजें बताई हैं।

खान ने कहा, 'मैं क्रिकेट फैंस और फॉलोअर्स से कहना चाहता हूं कि अपना ख्‍याल रखें। वह इस गंभीर वायरस से बच सकते हैं, जिसके लिए हाइजिन का खास ख्‍याल रखना होगा। इसके अलावा हाथ मिलाना और गले लगना व किसी के करीब आने से बचे। भीड़ वाले इलाके में न जाएं। अगर किसी को सर्दी या खासी हो तो उसके पास जाने से बचे। सुरक्षा संसाधनों की जागरूकता को फैलाएं।' इस बीच विदेशी खिलाड़ी, सपोर्ट स्‍टाफ और अन्‍य अधिकारी अपने-अपने देश लौट चुके हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर