क्या फिर मुंह की खाएगा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड? अब ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड को लेकर बना रहा ये प्लान

क्रिकेट
भाषा
Updated Jun 29, 2022 | 14:04 IST

PCB plans to host three-nation T20 series: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) चार देशों की सीरीज का प्रस्ताव खारिज होने के बाद अब तीन देशों की वार्षिक टी20 श्रृंखला की योजना बना रहा है।

Pakistan Cricket Board chairman Ramiz Raja
पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • पीसीबी एक नई योजना पर काम कर रहा है
  • पीसीबी की टी20 ट्राई सीरीज पर नजर है
  • ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड को शामिल करने का प्लान

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) 2023 से 2027 तक चलने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नए भविष्य दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) में आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के साथ तीन देशों की वार्षिक टी20 श्रृंखला की मेजबानी की योजना पर काम कर रहा है।

इस मामले की जानकारी रखने वाले विश्वसनीय सूत्र के अनुसार पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा के बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान होने वाली आईसीसी की बैठक में इस प्रस्तावित योजना को पेश करने की उम्मीद है।

सूत्र ने कहा, ‘‘बोर्ड योजना पर काम कर रहा है और यह चार देशों के वार्षिक टूर्नामेंट का विकल्प होगा जिसका प्रस्ताव रमीज ने आईसीसी की पिछली बैठक में रखा था और जिसे अन्य सदस्यों से जरूरी समर्थन नहीं मिलने के कारण रद्द कर दिया गया था।’’

यह भी पढ़ें: T20 World Cup से पहले इंग्‍लैंड के खिलाफ पाकिस्‍तान खेलेगा 7 टी20 इंटरनेशनल मैच

सूत्र ने कहा कि पाकिस्तान और भारत के बीच मौजूदा राजनीतिक और कूटनीतिक रिश्तों तथा भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की चार देशों के टूर्नामेंट के प्रस्ताव पर ढीली प्रतिक्रिया के बाद नई योजना से भारत को हटा दिया गया है और सिर्फ आस्ट्रेलिया तथा इंग्लैंड को शामिल किया गया है।

सूत्र ने कहा कि आईसीसी बैठक में रमीज इंडियन प्रीमियर लीग की विंडो (टूर्नामेंट के आयोजन का समय) में विस्तार के बीसीसीआई के किसी भी तरह के आग्रह का इस्तेमाल भी त्रिकोणीय श्रृंखला के अपने प्रस्ताव को स्वीकार कराने के लिए कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान विश्व कप से ठीक पहले न्यूजीलैंड में खेलेगा ट्राई सीरीज, ये है कार्यक्रम

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर