पाकिस्तान क्रिकेट टीम को मिलेगा स्थाई बैटिंग कोच, ये खिलाड़ी है पीसीबी की पंसद

पीसीबी ने मोहम्मद यूसुफ को पाकिस्तानी टीम का स्थाई बल्लेबाजी कोच बनाने की कवायद शुरू कर दी है। इसका आधिकारिक तौर पर ऐलान होना बाकी है।

Mohammad-Yousuf
मोहम्मद यूसुफ  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • मोहम्मद यूसुफ बनेंगे पाकिस्तानी टीम के स्थाई बैटिंग कोच
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले जुड़े थे टीम के साथ
  • पीसीबी ने उन्हें स्थाई तौर पर ये जिम्मेदारी देने का किया है फैसला, आधिकारिक तौर पर ऐलान बाकी

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को जल्दी ही स्थाई बैटिंग कोच मिलने जा रहा है। पीसीबी ने अस्थाई तौर पर टीम के साथ बतौर बल्लेबाजी कोच काम कर रहे पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज रहे मोहम्मद यूसुफ को ये जिम्मेदारी देने की तैयारी कर ली है।

नेशनल हाई पर्फॉर्मेंस सेंटर के कार्यभार से हुए मुक्त
पीसीबी का ये फैसला यूसुफ को लाहौर स्थित नेशनल हाई पर्फॉर्मेंस सेंटर के बल्लेबाजी कोच के पद से हटाए जाने के बाद किया गया। इस पद को भरने के लिए जल्दी ही विज्ञप्ति जारी की जाएगी। यूसुफ की नियुक्ति की आधिकारिक  तौर पर घोषणा होना बाकी है।

टी20 विश्व कप 2021 के दौरान मैथ्यू हेडेन थे टीम के बल्लेबाजी सलाहकार
पिछले साल टी20 विश्व कप से ठीक पहले हेड कोच मिस्बाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडेन को टीम का अस्थाई तौर पर बल्लेबाजी कोच बनाया गया था। लेकिन इसके बाद उन्होंने टीम के साथ स्थाई तौर पर जुड़ने से इनकार कर दिया था। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान टीम से जुड़े थे यूसुफ
ऐसे में टी20 विश्व कप के दौरान पाकिस्तानी टीम के कोच की जिम्मेदारी संभालने वाले पूर्व स्पिनर सकलैन मुश्ताक की सलाह पर मोहम्मद यूसुफ को ऑस्ट्रेलिया  पाकिस्तान दौरे के समय अस्थाई तौर पर बल्लेबाजी कोच के रूप में जोड़ा गया। तब से लेकर अबतक वो टीम के साथ जुड़े हैं। बतौर बैटिंग कोच उनके टीम के साथ जुड़ने के बाद टीम के प्रदर्शन में सुधार हुआ है। जो कि टीम के प्रदर्शन में दिखाई पड़ रहा है। 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर