ICC अवार्ड्स में पाकिस्तान की हुई बड़ी किरकिरी, एक भी खिलाड़ी को नहीं मिला दशक की टीम में स्थान

आईसीसी द्वारा रविवार को किए गए दशक की टीमों के ऐलान के साथ ही पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की बड़ी किरकिरी हुई है। एक भी खिलाड़ी किसी भी फॉर्मेट में जगह नहीं बना सका।

Pakistan Cricket team
पाकिस्तान क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • आईसीसी ने रविवार को किया पिछले दशक की टी20, वनडे और टेस्ट टीमों का ऐलान
  • पाकिस्तान, जिंब्बावे और आयरलैंड के खिलाड़ियों को नहीं मिली किसी टीम में जगह
  • किसी और बड़ी टेस्ट टीम के खिलाड़ियों का नहीं हुआ ऐसा हाल

दुबई: आईसीसी ने रविवार को पिछले दशक की तीनों फॉर्मेट की विश्व एकादश का ऐलान किया। इन टीमों में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा दिखाई दिया। सबसे छोटे फॉर्मेट यानी टी20 में भारत के चार(धोनी, विराट, रोहित और बुमराह), वनडे में तीन (धोनी, विराट और रोहित) और टेस्ट में 2( विराट और अश्निन) खिलाड़ियों को जगह मिली। लेकिन पाकिस्तान की झोली इस मामले में पूरी तरह खाली रही। यहां तक कि कथित तौर पर विराट कोहली के बराबर प्रतिभाशाली माने जाने वाले बाबर आजम भी किसी भी टीम में जगह नहीं बना सके। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की यह सबसे बड़ी किरकिरी है। टेस्ट क्रिकेट खेलने वाली तकरीबन सभी बड़ी टीमों के खिलाड़ियों को किसी न किसी फॉर्मेट की टीम में जगह मिली है। पाकिस्तान के अलावा जिंबाब्वे और आयरलैंड ही ऐसी टीमें हैं जिसके खिलाड़ी किसी भी फॉर्मेट की टीम में जगह बना पाने में असफल रहे। 

सबसे ज्यादा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को मिली जगह 
भारत के चार(विराट, रोहित, धोनी, बुमराह जड़ेजा), ऑस्ट्रेलिया के पांच (एरोन फिंच, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, ग्लैन मैक्लवेल,  मिचेल स्टार्क), इंग्लैंड के 4 (एलेस्टर कुक, बेन स्टोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन), द. अफ्रीका के दो (एबी डिविलियर्स, डेल स्टेन, इमरान ताहिर), न्यूजीलैंड के दो (केन विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट), वेस्टइंडीज के दो (क्रिस गेल, किरोन पोलार्ड), श्रीलंका( कुमार संगकारा, लसिथ मलिंगा), अफगानिस्तान ( राशिद खान) और बांग्लादेश का एक-एक (शाबिक अल हसन) के खिलाड़ियों को सभी टीमों में जगह मिली है। 

दशक की टेस्ट इलेवन:
एलेस्टर कुक, डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन, विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, कुमार संगकारा(विकेटकीपर), बेन स्टोक्स,रविचंद्रन अश्निन, डेल स्टेन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन। 

दशक की टी20 इलेवन:  
रोहित शर्मा, क्रिस गेल, एरोन फिंच, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, ग्लैन मैक्सवेल, एमएस धोनी( कप्तान विकेटकीपर), किरोन पोलार्ड, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा।  
 
दशक की वनडे इलेवन:  

रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, शाकिब अल हसन, एमएस धोनी(विकेटकीपर और कप्तान), बेन स्टोक्स, मिचेल स्टार्क, ट्रेंट बोल्ट, इमरान ताहिर, लसिथ मलिंगा। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर