Big Bash League: गला काटने का एक्‍शन करके हुआ था बदनाम, अब हैट्रिक लेकर बन गया हीरो, देखें वीडियो

Haris Rauf hat-trick after Rashid Khan: हारिस ने मेलबर्न स्‍टार्स की तरफ से खेलते हुए हैट्रिक पूरी की। अफगानिस्‍तान के राशिद खान ने इससे पहले हैट्रिक ली थी। बीबीएल में एक ही दिन दो गेंदबाजों ने हैट्रिक ली।

haris rauf
हारिस राउफ 
मुख्य बातें
  • बीबीएल में एक ही दिन दो गेंदबाजों ने हैट्रिक ली
  • हारिस रौफ ने सिडनी थंडर के खिलाफ हैट्रिक ली
  • राशिद खान ने सिडनी सिक्‍सर्स के खिलाफ हैट्रिक ली थी

मेलबर्न: बिग बैश लीग (बीबीएल) अब तक क्रिकेट फैंस की उम्‍मीदों पर खरा उतरा है। इस लीग ने बल्‍ले और गेंद के बीच कई रोमांचक मुकाबले अब तक दिखाएं हैं। क्रिकेट के फटाफट प्रारूप की आलोचना इसलिए की जाती है क्‍योंकि इसे बल्‍लेबाजों का खेल माना जाता है, लेकिन गेंदबाज भी एक के बाद एक बेहतरीन प्रदर्शन करके आलोचकों को गलत ठहराते हुए सुर्खियां बटोर रहे हैं। बीबीएल में बुधवार का दिन बेहद खास रहा। एशियाई मूल के दो गेंदबाजों ने ऑस्‍ट्रेलियाई लीग में अपना जलवा बिखेरा। इन दोनों गेंदबाजों ने अलग-अलग मुकाबलों में हैट्रिक ली।

जी हां, अफगानिस्‍तान के राशिद खान और पाकिस्‍तान के अनकैप्‍ड तेज गेंदबाज हारिस राउफ ने क्रमश: एडिलेड स्‍ट्राइकर्स और मेलबर्न स्‍टार्स की तरफ से खेलते हुए हैट्रिक पूरी की। राशिद खान ने अपने टी20 करियर की पांचवीं हैट्रिक पूरी की और वह बीबीएल में हैट्रिक लेने वाले एडिलेड स्‍ट्राइकर्स फ्रेंचाइजी के पहले गेंदबाज बने।

वहीं हारिस राउफ ने मेलबर्न स्‍टार्स की तरफ से खेलते हुए सिडनी थंडर्स के खिलाफ हैट्रिक पूरी की। पाक तेज गेंदबाज ने थंडर की पारी के आखिरी ओवर की दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद पर विकेट लेकर अपने हैट्रिक पूरी की। राउफ ने मैथ्‍यू गिलकेस, कैलम फर्ग्‍यूसन और डेनियल सैम्‍स के विकेट लेकर खास उपलब्धि हासिल की। हारिस राउफ बीबीएल में हैट्रिक लेने वाले मेलबर्न स्‍टार्स के पहले गेंदबाज बने। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने चार ओवर के अपने स्‍पेल में 23 रन देकर तीन विकेट लिए। हारिस राउफ के स्‍पेल की बदौलत स्‍टार्स की टीम थंडर को 145/5 के स्‍कोर पर रोकने में कामयाब रही।

 

 

मेबलर्न स्‍टार्स ने ओपनर मार्कस स्‍टोइनिस (50) और ग्‍लेन मैक्‍सवेल (59*) के अर्धशतकों की बदौलत 13 गेंदें शेष रहते 6‍ विकेट से मैच जीता। इस जीत के साथ ही मेलबर्न स्‍टार्स की टीम बीबीएल अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। मेलबर्न की यह 7 मैचों में छठी जीत थी और उसने सिडनी सिक्‍सर्स को शीर्ष स्‍थान से खिसकाया।

गला काटने को लेकर हुए थे बदनाम

पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज ने मौजूदा सीजन में एक ऐसा इशारा किया था, जिसकी वजह से वह बदनाम हो गए थे। सोशल मीडिया पर हारिस राउफ की जमकर किरकिरी हुई थी। दरअसल, पिछले सप्‍ताह मेलबर्न स्‍टार्स और सिडनी थंडर के बीच मुकाबला खेला जा रहा था। राउफ ने थंडर के बल्‍लेबाज डेनियल सेम्‍स को क्‍लीन बोल्‍ड किया और विकेट का जश्‍न मनाने के समय गला काटने का इशारा किया। इसके बाद राउफ की खूब खरी-खोटी सुनने को मिली। मगर अब हैट्रिक लेकर यह पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाज हीरो बन गया है।

स्‍टेन ने दिया नया 'निकनेम'

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्‍टेन ने पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज हारिस राउफ को नया निकनेम दिया। डेल स्‍टेन बीबीएल छोड़कर स्‍वदेश लौट रहे थे और तभी उन्‍होंने हारिस के नए निकनेम की घोषणा ट्विटर पर की। स्‍टेन ने हारिस को 'मशीन' करार दिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर