पीएसएल खिताब जीतने के बाद लाहौर कलंदर्स को मिले कितने करोड़, आईपीएल की तुलना बहुत कम है ईनामी राशि

PSL 2022 Prize Money: पाकिस्तान सुपर लीग के सातवें सीजन का खिताब जीतने वाली लाहौर कलंदर्स की टीम को आईपीएल 2021 का खिताब जीतने वाली चेन्नई सुपर किंग्स से 6 गुना कम ईनामी राशि मिली है। 

Shaheen-Shah-Sfridi-Mohammad-Rizwan
शाहीन शाह अफरीदी और मोहम्मद रिजवान  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स को मिले थे 20 करोड़ रुपये
  • वहीं उपविजेता केकेआर के खाते में आए थे 12.5 करोड़ रुपये
  • पाकिस्तान सुपर लीग में विजेता को मिली है आईपीएल विजेता की तुलना में बहुत कम ईनामी राशि

लाहौर: युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की कप्तानी में लाहौर कलंदर्स की टीम ने गत विजेता मुल्तान सुल्तान को 42 रन से हराकर पहली बार खिताब पर कब्जा कर लिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लाहौर की टीम मोहम्मद हफीज ( 46 गेंद में 69), हैरी ब्रुक( 22 गेंद में 41) और डेविड वीसे( 8 गेंद में 28) रन की धमाकेदार पारियों की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट पर 180 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में मोहम्मद रिजवान की कप्तानी वाली टीम 19.3 ओवर में 138 रन बनाकर ढेर हो गई और लाहौर ने 42 रन के अंतर से खिताबी जीत हासिल कर ली। 

लाहौर के खाते में आए 3.4 करोड़ भारतीय रुपये
खिताबी जीत हासिल करने के बाद शाहीन शाह की कप्तानी वाली टीम को 8 करोड़ पाकिस्तानी रुपये बतौर ईनामी राशि मिले। जो कि भारतीय मुद्रा के अनुसार लगभग 3.4 करोड़ रुपये के बराबर है। वहीं उपविजेता रही मुल्तान सुल्तान के खाते में 3.2 करोड़ पाकिस्तानी रुपये आए जो कि भारतीय मुद्रा में 1.36 करोड़ के बराबर है। 

आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स को मिले थे 20 करोड़
आईपीएल की तुलना में देखा जाए तो पाकिस्तान सुपर लीग में मिलने वाली ईनामी राशि बेहद कम है। आईपीएल 2021 में खिताब जीतने वाली चेन्नई सुपर किंग्स को 20 करोड़ रुपये ईनाम के रूप में मिले थे। वहीं उपविजेता रही कोलकाता नाइटराइडर्स के खाते में 12.5 करोड़ रुपये आए थे जो कि पाकिस्तान सुपर लीग के सातवें सीजन का खिताब जीतने वाली लाहौर कलंदर्स को मिली ईनामी राशि से 9 करोड़ रुपये ज्यादा है। जबकि विजेता चेन्नई को लगभग 16.5 करोड़ रुपये अधिक मिले थे। 

आईपीएल में मिलती है पीएलएस की तुलना में 6 गुना अधिक ईनामी राशि
आईपीएल में खिताब जीतने वाली टीम को पीएसएल का खिताब जीतने वाली टीम की तुलना में 6 गुना अधिक ईनामी राशि मिलती है। दोनों टूर्नामेंट में विजेता को मिलने वाली राशि में 16.6 करोड़ रुपये का अंतर है। बीसीसीआई फाइनल में पहुंचने वाली टीमों को कुल 32.2 करोड़ रुपये दिए थे, वहीं पीएसएल में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड लगभग 5 करोड़ रुपये( भारतीय मुद्रा में) दे सका है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर