PSL NEWS: जमकर हुई बाबर आजम की टीम की धुनाई, शाहिद अफरीदी ने अचानक कहा अलविदा

क्रिकेट
भाषा
Updated Feb 14, 2022 | 07:00 IST

Pakistan Super League (PSL 2022) News and Updates: पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में पाकिस्तान के शीर्ष खिलाड़ी बाबर आजम की टीम का बुरा हाल हुआ है। वहीं पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने टूर्नामेंट को अलविदा कह दिया।

PSL news: Babar Azam and Shahid Afridi
बाबर आजम और शाहिद अफरीदी  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल 2022)
  • बाबर आजम की टीम का हुआ बुरा हाल
  • शाहिद अफरीदी ने अचानक टूर्नामेंट को कहा अलविदा

बाबर आजम की अगुआई वाली कराची किंग्स को रविवार को पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में लगातार छठी हार का सामना करना पड़ा जिसे पेशावर जाल्मी ने 55 रन से पराजित किया। चोटों से जूझ रही 2020 चैम्पियन कराची टीम के लिये कुछ भी सही नहीं रहा जिसके बल्लेबाज फिर जूझते नजर आये और वह केवल छह विकेट पर 138 रन बना सकी।

पेशावर ने कराची टीम के खराब क्षेत्ररक्षण का फायदा उठाते हुए छह विकेट पर 193 रन बनाये जिसमें हजरतुल्लाह जजई (52) और 20 साल के पदार्पण कर रहे मोहम्मद हैरिस (49) ने 10 ओवर में 97 रन जोड़कर शानदार शुरूआत करायी।

ऑस्ट्रेलिया के बेन कटिंग ने अंत में 15 गेंद में 26 रन की तेज तर्रार पारी खेली जिसमें उन्होंने 19वें ओवर में क्रिस जोर्डन पर तीन चौके लगाये। बाबर ने हालांकि 46 गेंद में 59 रन की पारी खेली लेकिन यह उसे जीत तक पहुंचाने के लिये काफी नहीं थी।

शाहिद अफरीदी ने अचानक कहा अलविदा

पाकिस्तान के पूर्व आल राउंडर शाहिद अफरीदी को लगातार पीठ की समस्या के कारण अपना पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) करियर समाप्त करने के लिये बाध्य होना पड़ा जिससे उनका प्रतियोगिता से खिलाड़ी के तौर पर सात साल से चला आ रहा रिश्ता भी खत्म हो गया। अफरीदी (41 वर्ष) ने कहा कि उन्होंने पीएसएल के इस सत्र में केवल खेल प्रेमियों के लिये ही हिस्सा लिया था।

अफरीदी ने सोशल मीडिया संदेश में कहा, ‘‘मैं अच्छी तरह टूर्नामेंट खत्म करना चाहता था। मुझे पिछले 15-16 वर्षों से पीठ की समस्या है और मैं इसके साथ ही खेल रहा था। लेकिन अब यह इतनी बढ़ गयी है कि इससे मेरे ग्रोइन, घुटने पर असर पड़ रहा है और यह दर्द मेरे पैर तक पहुंच रहा है। ’’

अफरीदी पीएसएल के दौरान कई बार दर्द में भी दिखायी दिये लेकिन उन्होंने क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिये पीएसएल के तीन मैचों में तीन विकेट झटके। अफरीदी ने ने हालांकि आने वाले दिनों में एक लीग और अन्य टी10 लीग में खेलने की इच्छा व्यक्त की और कहा, ‘‘मैंने इससे उबरने की कोशिश की लेकिन अब मैं इस दर्द को और सहन नहीं कर सकता। कहते हैं कि जब आपका स्वास्थ्य अच्छा होता है तो आपको सब अच्छा लगता है। मैं अपनी फिटनेस के लिये रिहैबिलिटेशन करवाऊंगा। आगे काफी क्रिकेट बचा है। उम्मीद करता हूं कि खेल प्रेमियों के सामने फिर लौटूंगा। ’’

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर