PAK vs AUS 2nd Test: रोमांचक अंदाज में ड्रॉ हुआ दूसरा टेस्ट, बाबर-रिजवान ने बचाई पाकिस्तान की लाज

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच दो मैच की सीरीज का दूसरा टेस्ट रोमांचक अंदाज में बराबरी पर समाप्त हुआ। बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की शतकीय पारियों की बदौलत पाकिस्तानी टीम मैच बचाने में सफल रही। 

Pakistan-vs-Australia-Karachi-Test-Fifth-day
पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया कराची टेस्ट का पांचवां दिन  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • जीत के लिए 506 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने बनाए 7 विकेट पर 443 रन
  • बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने शतक जड़कर कंगारुओं के जबड़े से छीनी जीत
  • रावलपिंड़ी के बाद कराची में भी बराबरी पर समाप्त हुआ मैच, सारीज 0-0 से बराबर

कराची: बल्लेबाज के लिए मुफीद कराची के नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए सीरीज के दूसरे टेस्ट का रोमांचक अंत हुआ। जीत के लिए चौथी पारी में 506 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही पाकिस्तानी टीम को पांचवें और आखिरी दिन 314 रन बनाने थे और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 8 विकेट हासिल करने थे। लेकिन दोनों ही टीमें ऐसा करने में नाकाम रहीं और मैच बराबरी पर समाप्त हो गया। पाकिस्तान की टीम चौथी पारी में 443/7 रन बना सकी। बाबर आजम ने 196, रिजवान ने नाबाद 104* और अब्दुल्लाह शफीक ने 96 रन की पारी खेली। 

पाकिस्तान को मिला था जीत के लिए 506 रन का लक्ष्य
ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 556/9 रन बनाकर घोषित करने के बाद पाकिस्तान को पहली पारी में 148 रन पर ढेर कर दिया था। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट पर 97 रन बनाकर अपनी दूसरी पारी भी घोषित कर दी थी। ऐसे में जीत के लिए पाकिस्तान को चौथी पारी में 506 रन का लक्ष्य मिला था। 

और पढ़े: बाबर आजम दोहरे शतक से चूके, बावजूद इसके रच दिया इतिहास

पांचवें दिन पाकिस्तान को बनाने थे जीत के लिए 314 रन 
पाकिस्तान ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में 506 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 2 विकेट पर 192 रन बना लिए थे। पांचवें दिन बाहर आजम नाबाद 102 और अब्दुल्लाह शफीफ नाबाद 71 रन से आगे खेलने उतरे। पांचवें दिन पाकिस्तान को जीत के लिए 314 रन बनाने थे। लेकिन ऑस्ट्रेलिया की कसी हुई गेंदबाजी के सामने उन्होंने आखिरी दिन पांच विकेट गंवाए और जीत से 63 रन दूसर रह गई। 

बाबर-रिजवान के बीच हुई मैच बचाऊ शतकीय साझेदारी
अब्दुल्लाह शफीक(96) और फवाद आलम(9) के जल्दी जल्दी आउट होने के बाद बाबर आजम(196) और मोहम्मद रिजवान ने पाकिस्तानी पारी को संभाला और 115 रन की साझेदारी पांचवें विकेट के लिए की और स्कोर को 392 रन के स्कोर तक पहुंचाया। लेकिन 160वें ओवर की चौथी गेंद पर नाथन लॉयन ने लगातार दो गेंद पर बाबर आजम(196) और फहीम अशरफ(0) के विकेट झटके और एक बार फिर कंगारुओं की जीत की आस जगा दी। लेकिन अंत में मोहम्मद रिजवान मोर्चा संभाले रहे और शानदार शतक जड़कर अपनी टीम को हार से बचा लिया। 

लॉयन रहे सबसे सफल कंगारू गेंदबाज
ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में नाथन लॉयन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके। उनके अलावा कप्तान पैट कमिंस ने 2 और कैमरून ग्रीन ने एक विकेट लिया। पहली पारी में दो विकेट लेने वाले डेब्यूटेंट स्वीपसन एक भी विकेट दूसरी पारी में हासिल नहीं कर सके जबकि उन्होंने 53.4 ओवर गेंदबाजी की। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर