पाकिस्तान-न्यूजीलैंड टी20 मैच के दौरान कैमरामैन ने दिखाया कुछ ऐसा, वायरल हुई तस्वीर

Cameraman capture Jupiter-Saturn during T20 match: टीवी कैमरामैन ने पाकिस्तान-न्यूजीलैंड अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच के दौरान एक ऐसा नजारा अपने कैमरे में कैद किया जो फोटो अब वायरल हो रही है।

Cameraman captures jupiter saturn during cricket match
कैमरामैन (Representative Image)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान का न्यूजीलैंड दौरा
  • पाकिस्तान-न्यूजीलैंड टी20 मैच के दौरान टीवी कैमरामैन का कमाल
  • कैमरे में कैद किए बृहस्पति और शनि ग्रह

एक अच्छा कैमरामैन कई बार कुछ ऐसी चीजें अपने कैमरे में कैद कर लेता है जो आकर्षण का केंद्र बन जाती हैं। ऐसा ही कुछ न्यूजीलैंड-पाकिस्तान टी20 मैच के दौरान हुआ जब टीवी कैमरामैन ने मैदान पर चल रहे क्रिकेट एक्शन के बीच कुछ ऐसा अपने कैमरे में कैद किया जिसकी तस्वीर अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

मैच के दौरान जब न्यूजीलैंड की टीम बैटिंग कर रही थी, तब टीवी कैमरामैन ने अचानक अपना कैमरा आसमान की तरफ किया और अंधेरे आसमान में दो चमकते बिंदु नजर आए। दरअसल, ये चमकीले बिंदु हमारे सौर मंडल के दो सबसे विशाल ग्रह- बृहस्पति (Jupiter) और शनि (Saturn) ग्रह थे।

ये दोनों ग्रह एक दूसरे के सबसे करीब आए और ये गजब का संयोग पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बना हुआ था। क्रिकेट मैच को कवर कर रहे टीवी कैमरामैन ने भी इस मौके को यादगार बनाने का प्रयास किया और अपने बेहतरीन कैमरे से जूम करके टीवी पर देख रहे करोड़ों दर्शकों को भी ये नजारा दिखाया। ब्रॉडकास्टर कंपनी ने ट्वीट करके इस तस्वीर को भी सबसे साझा किया..

एक दिलचस्प पहलु यहां पर ये भी है कि इस घटना को लगभग 400 वर्षों के बाद देखा गया है। ये दोनों ग्रह इससे पहले 17वीं शताब्दी में महान खगोलविद गैलीलियो के जीवनकाल में इतने पास आए थे। ये दोनों ग्रह 1623 में एक-दूसरे के इतना पास आए थे।

बृहस्पति ग्रह और शनि ग्रह एक सीध में आ गए और दोनों किसी तारे जैसा दिखाई देने लगे। इस महासंयोग के अब 2080 में होने की संभावना है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर