रावलपिंडी टेस्ट: 201 रन पर सिमटी द. अफ्रीका की पारी, पाकिस्तान ने हासिल की 200 रन की बढ़त

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Feb 06, 2021 | 22:15 IST

पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच रावलपिंडी में खेला जा रहा सीरीज का दूसरा टेस्ट तीसरे दिन के खेल के बाद रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है।

Hasan Ali
हसन अली 
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका को 201 रन पर ढेर करने के बाद पाकिस्तान ने दूसरी पारी में गंवा दिए हैं 6 विकेट
  • पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली ने हासिल किए पांच विकेट
  • दूसरी पारी में पाकिस्तान 6 विकेट गंवाकर मुश्किल में, लेकिन उसे मिल गई है अच्छी बढ़त

रावलपिंडी: हसन अली के पांच विकेटों की मदद से पाकिस्तान ने रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को दक्षिण अफ्रीका को उसकी पहली पारी में 201 रनों पर समेट दिया। इसके जवाब में मेजबान पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक छह विकेट पर 129 रन बना लिए हैं और उसे अब तक 200 रनों की बढ़त हासिल हो चुकी है। पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 272 रनों का स्कोर बनाया था।

पाकिस्तान की दूसरी पारी में हुई हालत पतली 
तीसरे दिन स्टंप्स के समय मोहम्मद रिजवान 56 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 28 और हसन अली पांच गेंदों का सामना कर चुके हैं, लेकिन अभी तक अपना खाता नहीं खोले हैं। उनके अलावा इमरान बट खाता खोले बिना आउट हुए, जबकि आबिद अली ने 13, अजहर अली ने 33, कप्तान बाबर आजम ने आठ, फवाद आलम ने 12 और फहीम अशरफ ने 29 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की ओर से उसकी दूसरी पारी में जॉर्ज लिंडे ने तीन और केशव महाराज ने दो, जबकि कैगिसो रबाडा ने एक विकेट लिया है।

हसन की गेंदबाजी के आगे ढेर हुई अफ्रीकी टीम
इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका ने अपने कल के स्कोर चार विकेट पर 106 रन से आगे खेलना शुरू किया। कप्तान क्विंटन डीकॉक ने 24 और टेम्बा बवुमा ने 15 रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया और उसकी पूरी टीम 201 रनों पर आलआउट हो गई।  मेहमान टीम के लिए बवुमा ने सर्वाधिक नाबाद 44 रन बनाए। उनके अलावा डीन एल्गर ने 15, एडेन मारक्रम ने 32 और फाफ डुप्लेसी ने 17 रन बनाए, जबकि रासी वॉन डेर डुसेन खाता खोले बिना आउट हुए। वहीं, मुल्डे ने 33 और जॉर्ज लिंडे ने 21 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से हसन के पांच विकेटों के अलावा शाहीन अफरीदी, फहीम अशरफ और नौमान अली ने एक-एक विकेट लिए।


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर