PAK vs WI 1st T20I Playing 11: आज पाकिस्तान-वेस्टइंडीज की पहले टी20 में टक्कर, ऐसी हो सकती है प्‍लेइंग-11

Pakistan (PAK) vs West Indies (WI) 1st T20I Playing 11 Today Match, Dream11 Team Prediction: पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की सोमवार को पहले टी20 मैच में टक्कर होगी। जानिए, दोनों टीम किन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती हैं।

Pakistan vs West Indies 1st T20I Dream11
Pakistan vs West Indies 1st T20I Playing 11 
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान बनाम वेस्टइंडीज टी20 सीरीज
  • सोमवार को पहला टी20 मैच खेला जाएगा
  • जानें, दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

Pakistan (PAK) vs West Indies (WI) 1st T20I Playing 11 Today Match, Dream11 Team Prediction: आज से पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है। दोनों टीमों की पहली भिड़ंत कराची के नेशनल स्टेडियम में होगी। पाकिस्तान टीम की बागडोर बाबर आजम के पास होगी जबकि वेस्टइंडीज की कमान निकोलस पूरन संभालेंगे। चोट के चलते नियमित कप्तान कीरोन पोलार्ड के पाकिस्तान दौरे से हटने के बाद पूरन को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

दोनों टीमों जीत के साथ सीरीज की शुरुआत करने का प्रयास करेंगी। टी20 विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद वेस्टइंडीज टीम की खुद को सबसे छोटे फॉर्मेट में साबित करने की फिराक में होगी। वहीं, टी20 विश्व कप में सेमीफाइनल तक का सफर तय करने वाली पाकिस्तान टीम ने हाल ही में बांग्लादेश का दौरा किया था, जहां उसने टी20 और टेस्ट सीरीज में विजयी परचम फहराया।

पाक-विंडीज में किसका पलड़ा भारी?

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के दरम्यान अब तक 18 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले गए हैं, जिसमें बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम का पलड़ा भारी रहा है। पाकिस्तान ने 12 मैचों में जीत हासिल की है और वेस्टइंडीज को सिर्फ तीन मुकाबलों में सफलत मिली। दोनों टीमों के तीन मैच रद्द हो गए। बता दें कि विंडीज ने पाकिस्तान में तीन टी20 खेले हैं और उसे हार बार हार का सामना करना पड़ा है।

ये खिलाड़ी सीरीज का हिस्सा नहीं

पाकिस्तान ने शोएब मलिक, इमाद वसीम और सरफराज अहमद को वेस्इंडीज के खिलाफ सीरीज से बाहर रखा है। तेज गेंदबाज हसन अली को आराम दिया गया है। मोहम्मद हसनैन की पाकिस्तान टीम में वापसी हुई। वहीं, वेस्टइंडीज ने पोलार्ड, आंद्रे रसेल, जेसन होल्डर, शिमरोन हेटमायर और फैबियन एलन की गैर-मौजूदगी में अपने स्क्वाड में तीन नए टैलेंट को मौका दिया है।

वेस्टइंडीज रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ और डोमिनिक ड्रेक्स की तिकड़ी में विपक्षी टीम के मंसूबो पर पानी फेरने का का माद्दा है। तीनों तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर। ये खिलाड़ी गेंद को काफी दूरी तक मार सकते हैं। तीनों पहले टी20 में मैदान पर उतर सकते हैं। गौरतलब है कि वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ी-  शेल्डन कॉटरेल, रोस्टन चेज और काइल मेयर्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में मेहमान टीम की बेंच स्ट्रेंथ की कड़ी परीक्षा होगी।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन (PAK vs WI Probable Playing XI)

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग-11 (Pakistan's Predicted Playing 11): बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, हैदर अली, खुशदिल शाह, आसिफ अली, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हारिस रऊफ, शाहनवाज दहानी /मोहम्मद वसीम,  शाहीन शाह अफरीदी।

वेस्टइंडीज की संभावित प्लेइंग-11 (West Indies's Predicted Playing 11): निकोलस पूरन (कप्तान, विकेटकीपर), ब्रैंडन किंग, शाई होप, डैरेन ब्रावो, रोवमैन पॉवेल, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, डोमिनिक ड्रेक्स, अकील हुसैन, हेडन वॉल्श जूनियर, ओशाने थॉमस।


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर