PAK vs AUS कराची टेस्ट: शतकवीर उस्मान ख्वाजा ने लगाया पाकिस्तानी गेंदबाजों पर बड़ा आरोप

कराची टेस्ट में शतक जड़ने वाले कंगारू बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने पाकिस्तानी गेंदबाजों के ऊपर निगेटिव गेंदबाजी करने का आरोप लगाया है। 

Usman_khawaja_Nathan-Lyon
कराची टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद पवेलियन लौटने ख्वाजा और लॉयन  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • कराची टेस्ट के पहले दिन नाबाद 127* रन बनाने वाले उस्मान ख्वाजा ने लगाए पाकिस्तानी गेंदबाजों पर आरोप
  • ख्वाज ने कहा-रन गति पर लगाम लगाने के लिए बीच के ओवरों में पाकिस्तानी स्पिनर्स कर रहे थे निगेटिव गेंदबाजी
  • दूसरे दिन बड़ा स्कोर खड़ा कर पाकिस्तान को मुश्किल में डालने की होगी ऑस्ट्रेलिया की कोशिश

कराची: पाकिस्तान में जन्में कंगारू सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने शनिवार को अपनी जन्मभूमि पर टेस्ट शतक जड़ने का सपना पूरा कर लिया। कराची वो पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 127 रन बनाकर नाबाद रहे। दिन का खेल खत्म होने से तक टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 3 विकेट पर 251 रन बना लिए हैं। स्टीव स्मिथ दिन का खेल खत्म होने से कुछ देर पहले 72 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 

निगेटिव गेंदबाजी कर रहे थे पाकिस्तानी स्पिनर्स 
दिन का खेल समाप्त होने के बाद उस्मान ख्वाजा ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पाकिस्तानी गेंदबाजों पर निगेटिव गेंदबाजी करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, बीच के सत्र में पाकिस्तानी स्पिनर्स ने थोड़ी निगेटिव गेंदबाजी की, वो लेग स्टंप से बाहर गेंद डालकर स्कोर बोर्ड को धीमा करने की कोशिश कर रहे थे। 

 82 रन पर लगा ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कंगारू टीम की शुरुआत अच्छी रही। पाकिस्तान को पहली सफलता के लिए 18 ओवर इंतजार करना पड़ा। 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर 82 के स्कोर पर डेविड वॉर्नर फहीम अशरफ की गेंद पर विकेट के पीछे मोहम्मद रिजवान के हाथों लपके गए। उन्होंने 36 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मार्नस लाबुशेन खाता खोले बगैर रन आउट हो गए। 

ख्वाजा-स्मिथ के बीच हुई 159 रन की साझेदारी
अच्छी शुरुआत के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 91 रन पर 2 विकेट हो गया। इसके बाद ख्वाजा और स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया की पारी को संभाला और आगे बढ़ाया। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 409 गेंद में 159 रन की साझेदारी हुई। दिन का खेल खत्म होने से 7 गेंद पहले स्मिथ 72 रन बनाने के बाद हसन अली की गेंद पर कैच दे बैठे। दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की योजना पर चर्चा करते हुए ख्वाजा ने कहा, ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे दिन ज्यादा से ज्यादा रन पहली पारी में बनाने की कोशिश करेगी। जिससे कि पाकिस्तानी टीम के ऊपर दबाव बनाया जा सके। 

500 रन तक पहुंचने की होगी कोशिश 
ख्वाजा ने कहा, यह देखना रोचक होगा कि दूसरा दिन कैसा जाता है। मुझे लगता है कि दूसरे दिन सुबह अगर हम अच्छी बल्लेबाजी करने में सफल रहे तो हमारे पास मैच को अपने पाले में करने का अच्छा मौका होगा। मुझे लगता है कि पाकिस्तानी टीम के पास पहले टेस्ट में ऐसा करने का शानदार मौका था लेकिन वो उसे नहीं भुना सके। ख्वाजा ने कहा, हम 400 या 500 रन के तक पहुंचने की कोशिश करेंगे। लेकिन उतने स्कोर तक पहुंचने के लिए अभी लंबा रास्ता तय करना है। 

मैच देखने पहुंचे थे परिवार के लोग
ख्वाजा ने पाकिस्तानी सरजमीं पर पहला टेस्ट शतक जड़ा। उन्होंने बताया कि उन्हें शतक बनाता देखने परिवार के कई लोग पहुंचे थे। उनका परिवार मूल रूप ले कराची का रहने वाला है। उनको छोड़कर परिवार के अन्य सभी सदस्य कराची में पैदा हुए हैं। मैं इस्लामाबाद में पैदा हुआ था मेरे माता-पिता कराची के रहने वाले हैं। इसलिए ये मौका मेरे लिए बहुत मायने रखता है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर