Asia Cup 2022: रोमांचक मुकाबले के बीच मैदान भिड़े पाकिस्तान और अफगानिस्तान के खिलाड़ी 

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच बुधवार को शारजाह क्रिकेट ग्राउंड में हो रही कांटे की टक्कर के बीच मैदान पर पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली अफगान गेंदबाज फरीद अहमद के साथ भिड़ गए।

Fareed-Ahmad-Asif-Ali-clash
मैदान पर भिड़ते फरीद अहमद और आसिफ अली  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • विकेट लेने के बाद फरीद अहमद के जश्न मनाने से नाराज हुए आसिफ अली
  • आउट होने से एक गेंद पहले आसिफ ने जड़ा था फरीद की गेंद पर छक्का
  • दोनों खिलाड़ी इस दौरान मैदान पर भिड़ गए, आसिफ मैदान पर ही दिखाने लगे फरीद को बल्ला

शारजाह: पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच बुधवार को खेले गए एशिया कप 2022 के सुपर फोर दौर के मुकाबले का रोमांच अंतिम ओवरों में इतना बढ़ गया कि मैदान पर ही खिलाड़ी आपस में भिड़ गए। नौबत यहां तक आ गई कि फील्ड अंपायर्स और अन्य खिलाड़ियों को बीच बचाव के लिए आना पड़ा।

ये वाकया जीत के लिए 130 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही पाकिस्तानी टीम की पारी के 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर हुआ। इस ओवर की चौथी गेंद पर फरीद अहमद की गेंद पर आसिफ अली ने शानदार छक्का जड़ दिया। इसके बाद अगली ही गेंद पर फरीद ने आसिफ अली को शॉर्ट फाइन लेग पर खड़े करीम जनत के हाथों कैच करा दिया। 

मैदान पर आपा खो बैठे आसिफ और फरीद 
फरीद की स्लोअर बाउंसर के जाल में आसिफ फंस गए। इसके बाद पवेलियन लौटने से पहले फरीद और आसिफ के बीच कहा सुनी शुरू हो गई। फरीद का जश्न मनाना आसिफ को नागवार गुजरा। मामला इतना बढ़ा कि आसिफ फरीद पर हाथ उठाते दिखे इसके बाद उन्होंने पवेलियन लौटते वक्त उन्हें बल्ले भी दिखाया। ऐसे में फरीद अहमद उनसे सीना जोरी करने लगे तो अफगानिस्तान के अन्य खिलाड़ियों ने बीच बचाव किया और अंपायर को भी लड़ाई के बीच आना पड़ा। 

आसिफ के आउट होते ही मंडराने लगा था पाकिस्तान के ऊपर हार का साया
जब आसिफ अली नौवें विकेट के रूप में आउट हुए उस वक्त पाकिस्तान के सिर पर हार का साया मंडराता दिख रहा था। उन्होंने 8 गेंद में 16 रन की पारी खेली और दो छक्के जड़े। उनके आउट होते ही पाकिस्तान की जीत की संभावनाएं क्षीर्ण हो गई थीं। जीत के लिए 7 गेंद में 12 रन पाकिस्तान को बनाने थे और आखिरी विकेट के रूप में मैदान पर नसीम शाह और मोहम्मद हसनैन की जोड़ी थी। ऐसे में नसीम शाह ने एक रन लेकर स्ट्राइक अपने पास रखी और अगले ओवर की पहली दो गेंदों पर छक्के जड़कर पाकिस्तान को रोमांचक जीत दिला दी। नसीम 4 गेंद में 14 रन बनाकर नाबाद रहे। 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर