IRE vs ZIM 3rd T20I: आयरलैंड ने तीसरे टी20 में जिंबाब्वे को 40 रन से हराया, सीरीज में अब 2-1 की बढ़त

Ireland beat Zimbabwe in 3rd T20I: आयरलैंड क्रिकेट टीम ने जिंबाब्वे को तीसरे टी20 मैच में 40 रन से मात देते हुए सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है।

Ireland beat Zimbabwe first T20I
आयरलैंड ने जिंबाब्वे को हराया  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • जिंबाब्वे का आयरलैंड दौरा 2021 - तीसरा टी20 मैच
  • आयरलैंड ने तीसरे टी20 मुकाबले में जिंबाब्वे को 40 रन से हराया
  • मैच में आयरिश ओपनर पॉल स्टर्लिंग बने स्टार

Ireland vs Zimbabwe 3rd T20I: आयरलैंड और जिंबाब्वे के बीच खेली जा रही पांच टी20 मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में बुधवार को आयरलैंड की टीम ने जिंबाब्वे को 40 रन से शिकस्त दे दी। इस मैच में आयरलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पॉल स्टर्लिंग के शतक के दम पर 20 ओवर में 178 रनों का स्कोर बनाया था। जवाब में उतरी जिंबाब्वे की टीम 18.2 ओवर में 138 रन पर सिमट गई और मैच गंवा दिया। इसी के साथ आयरलैंड ने टी20 सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है।

तीसरे टी20 मैच में मेहमान जिंबाब्वे क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर आयरलैंड को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। आयरलैंड ने भी इस मौके को भुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। टीम के अनुभवी ओपनर पॉल स्टर्लिंग ने आठ छक्के और उतने ही चौके जड़ते हुए शतकीय पारी खेल डाली। स्टर्लिंग ने 75 गेंदों में नाबाद 115 रन बनाए। उनके अलावा कप्तान एंडी बलबर्नी ने 24 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली। इनके दम पर आयरलैंड ने 20 ओवर में 2 विकेट खोते हुए 178 रन बना डाले।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिंबाब्वे की टीम शुरुआत से ही संघर्ष करती दिखी। उन्होंने अपना पहला विकेट 15 रन पर गंवा दिया था। उसके बाद थोड़ी-थोड़ी देर में उनको झटके लगते रहे। बीच कप्तान क्रेग अर्विन ने 33 रन और रियान बर्ल ने 26 रनों की छोटी पारियां जरूर खेलीं लेकिन ये नाकाफी साबित हुईं और जिंबाब्वे की पूरी टीम 10 गेंदें शेष रहते 138 रन पर ऑलआउट हो गई।

इस दौरान आयरलैंड की तरफ से मार्क एडेर ने सर्वाधिक विकेट लिए। एडेर ने 3 ओवर में सिर्फ 11 रन लुटाते हुए 3 विकेट झटके। उनके अलावा जोश लिटिल, शेन गेटकेट और बेन वाइट ने 2-2 विकेट हासिल किए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर