IPL Match Today, PBKS vs CSK: आज मयंक ब्रिगेड से भिड़ेंगे चेन्नई के 'सुपर किंग्स', जानें किस टीम में कितना दम

क्रिकेट
भाषा
Updated Apr 25, 2022 | 10:00 IST

Punjab Kings vs Chennai Super Kings, IPL 2022 Match 38 Preview: आज पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की भिड़ंत होगी। मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से शुरू होगा।

PBKS vs CSK Preview
मयंक अग्रवाल और रवींद्र जडेजा (तस्वीर साभार- आईपीएल) 
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022
  • पंजाब किंग्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स
  • यह मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में होगा

मुंबई: एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी के करिश्मे पर उम्मीदें लगाये चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल के मैच में जब सोमवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ उतरेगी तो उसे कई मोर्चों पर अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा। चेन्नई ने अभी तक सात में से दो ही मैच जीते हैं जबकि पंजाब किंग्स ने सात में से तीन मैचों में जीत दर्ज की है। पंजाब आईपीएल अंकतालिका में आठवें स्थान पर है और चेन्नई नौवें स्थान पर है।

गत चैम्पियन चेन्नई इस सत्र में किसी भी विभाग में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी। वह उस तरह का क्रिकेट नहीं खेल पाई जिसके लिये उसे जाना जाता है और कप्तान रविंद्र जडेजा मोर्चे से अगुवाई करने में नाकाम रहे हैं। पिछले मैच में मुंबई इंडियंस पर तीन विकेट से मिली शानदार जीत और उसमें ‘धोनी के धमाल’ ने चेन्नई के लिये टॉनिक का काम किया होगा। धोनी ने एक बार फिर साबित कर दिया कि उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ ‘फिनिशर’ क्यो कहा जाता है।

आखिरी ओवर में एक छक्का और दो चौके लगाकर उन्होंने टीम को चमत्कारिक जीत दिलाई। चेन्नई की कमजोर कड़ी उसकी गेंदबाजी रही है लेकिन मुंबई के खिलाफ उसके गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया। तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी ने तीन विकेट चटकाये। वहीं पुराने सिपाही ड्वेन ब्रावो ने भी अपनी उपयोगिता साबित की।

कप्तान जडेजा बल्ले या गेंद किसी से भी प्रभावित नहीं कर सके हैं।टीम को दीपक चाहर और एडम मिल्ने की कमी खल रही है हालांकि श्रीलंका के स्पिनर महीश तीक्षणा ने अच्छी गेंदबाजी की है। युवा बल्लेबाज रूतुराज गायकवाड़ गुजरात टाइटंस के खिलाफ 73 रन को छोड़कर अभी तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं।हरफनमौला मोईन अली और शिवम दुबे को भी अधिक जिम्मेदारी से खेलना होगा क्योंकि एक और हार उन्हें आगे की दौड़ से बाहर कर सकती है।

\दूसरी तरफ पंजाब को दिल्ली कैपिटल्स ने नौ विकेट से हराया। पंजाब के बल्लेबाज लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे। शिखर धवन, लियाम लिविंगस्टान और शाहरूख खान लगातार अच्छी पारियां नहीं खेल पाये हैं जबकि जॉनी बेयरस्टॉ को चार मौके मिले और वह चारों में नाकाम रहे। गेंदबाजी में पंजाब के पास कैगिसो रबाडा है जबकि अर्शदीप सिंह भी फॉर्म में हैं। वैभव अरोड़ा को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। तेज गेंदबाज हरफनमौला ओडियन स्मिथ की भूमिका अहम है लेकिन वह चिर परिचित अंदाज में खेल नहीं पा रहे हैं।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं...

पंजाब किंग्स: शिखर धवन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), अर्शदीप सिंह, कागिसो रबाडा, जॉनी बेयरस्टो, राहुल चाहर, हरप्रीत बरार, एम शाहरुख खान, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा, इशान पोरेल, लियाम लिविंगस्टोन, ओडियन स्मिथ, संदीप शर्मा, राज अंगद बावा, ऋषि धवन, प्रेरक मांकड़, वैभव अरोड़ा, रितिक चटर्जी, बलतेज ढांडा, अंश पटेल, नाथन एलिस, अथर्व ताइडे, भानुका राजपक्षे और बेनी हॉवेल।

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी, रविंद्र जडेजा (कप्तान), मोइन अली, ऋतुराज गायकवाड़, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, अंबाती रायडू, रॉबिन उथप्पा, मिशेल सेंटनर, क्रिस जॉर्डन, एडम मिल्ने, डेवोन कॉनवे, शिवम दुबे , ड्वेन प्रिटोरियस, महेश तीक्ष्णा, राजवर्धन हैंगरगेकर, तुषार देशपांडे, केएम आसिफ, सी हरि निशांत, एन जगदीसन, सुब्रंशु सेनापति, के भगत वर्मा, प्रशांत सोलंकी, सिमरजीत सिंह, मुकेश चौधरी।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर