IPL 2022, PBKS vs RCB Playing 11: बैंगलोर के खिलाफ इस प्लेइंग-11 के साथ उतरेंगे पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल!

IPL 2022, PBKS vs RCB Playing 11 prediction: जानिए, पंजाब किंग्स रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ किन 11 खिलाड़ियों को आजमा सकती है।

PBKS Predicted Playing 11
पंजाब किंग्स पहला मैच खेलेगी।  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022
  • पंजाब किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
  • डी वाय पाटिल स्टेडियम में होगा मुकाबाल

आज पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) आईपीएल 2022 में अपने अभियान का आगाज करेगी। पंजाब की टीम नए कप्तान मयंक अग्रवाल के नेतृत्व में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ दमखम दिखाएगी। पीबीकेएस और आरसीबी का मुकाबला नवी मुंबई के डी वाय पाटिल स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से शुरू होगा। केएल राहुल के फ्रेंचाइजी से अलग होने के बाद मयंक को कमान सौंपी गई है वहीं बैंगलोर की टीम एक दशक में पहली बार कोहली की कप्तानी में नहीं उतरेगी। कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद आरसीबी की बागडोर फाफ डुप्लेसिस संभालेंगे।

पंजाब और बैंगलोर के बीच आईपीएल में अब तक कुल 28 मैच खेले गए हैं। इस दौरान पंजाब का पलड़ा थोड़ा सा भारी रहा है। पंजाब ने 15 मैचों में विजय हासिल की है जबकि आरसीबी ने 13 बार जीत का स्वाद चखा। दोनों टीम पिछले सीजन में दो मर्तबा टकराई थीं और एक-एक मैच अपने नाम किया था। पंजाब ने 34 रन से जीत दर्ज की थी तो बैंगलोर ने 6 रन से विजयी परचम फहराया था। आइए जानते हैं कि पंजाब की टीम आरसीबी के विरुद्ध किन 11 खिलाड़‍ियों के साथ मैदान पर उतर सकती है?

ओपनिंग 

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से धमाल मचाने के बाद शिखर धवन अब पंजाब के लिए खुद का साबित करने की फिराक में होंगी। धवन ने पिछले सीजन में 587 रन बनाए थे और वह सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में तीसरे स्थान पर थे। वह कप्तान मयंक के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं, जिन्होंने 14वें सीजन में  441 रन जुटाए थे।

मिडिल ऑर्डर 

पंजाब को मिडिल ऑर्डर में धाकड़ खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टोन और शाहरुख खान से काफी उम्मीदें होंगी। लिविंगस्टोन दमदार और बड़े शॉट लगाने के लिए जाने  जाते हैं। वहीं, शाहरुख भी इसी तरह की बल्लेबाजी  करने का माद्दा रखते हैं। दोनों ने कई मौकों पर खतरनाक गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाई हैं। इनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह भी हैं।

गेंदबाज

पीबीकेएस अपने पहले मैच में पांच गेंदबाजों को आजमा सकती है। वेस्टइंडीज के ओडिन स्मिथ को आईपीएल डेब्यू का मौका मिल सकता है, जिन्होंने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में छाप छोड़ी है। नाथन एलिस और हरप्रीत बरार में से कोई एक प्लेइंग इलेवन में आ सकता है। स्पिनर राहुल चाहर को अवसर मिलना लगभग तय है। तेज गेंदबाज संदीप शर्मा और अर्शदीप सिंह अपनी धार दिखाने को बेताब होंगे।

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन (PBKS Predicted Playing 11)

मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, लियाम लिविंगस्टोन, भानुका राजपक्षे, शाहरुख खान, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), ओडिन स्मिथ, नाथन एलिस/हरप्रीत बरार, राहुल चाहर, संदीप शर्मा, अर्शदीप सिंह।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर