PCB के क्रिकेट अवार्ड्स में भी बाबर आजम ने मारी बाजी, अपने नाम किए ये अवार्ड्स 

पाकिस्तान के स्टार खिलाड़ी बाबर आजम का जलवा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सालाना अवार्ड्स में दिखा। उन्होंने सबसे ज्यादा पुरस्कार अपने नाम किए।

Babar Azam
बाबर आजम 
मुख्य बातें
  • बाबर आजम ने पीसीबी अवार्ड्स में जीते सबसे ज्यादा पुरस्कार
  • नसीम शाह बने इमर्जिंग इंटरनेशनल क्रिकेटर ऑफ द ईयर
  • मोहम्मद रिजवान चुने गए टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर

लाहौर:  साल 2020 में पाकिस्तान के तीनों फॉर्मेट के कप्तान चुने गए 26 वर्षीय युवा बल्लेबाज बाबर आजम ने पीसीबी के सालाना पुरस्कारों में भी अपना जलवा बिखेरा। पिछले कुछ सालों से पाकिस्तानी क्रिकेट की धुरी बन चुके बाबर आजम ने कई अवार्ड अपने नाम किए। उन्हें साल 2020 में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मोस्ट वैल्युएबल क्रिकेटर चुना गया। 

बाबर को इस साल का पाकिस्तान का सीमित ओवरों की क्रिकेट का भी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना गया। उन्होंने इस साल वनडे में 110.5 और टी20 में 55.2 की औसत से रन बनाये। बाबर ने साल 2020 में चार टेस्ट मैच खेले जिनमें 67.6 की औसत से 338 रन बनाये।

बाबर के चोटिल होने के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ कप्तानी का जिम्मा संभाल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को वर्ष का टेस्ट क्रिकेटर चुना गया है। उन्होंने पांच टेस्ट मैचों में 302 रन बनाये जिसमें चार अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने विकेटकीपर के रूप में 12 शिकार किये। फवाद आलम की माउंट मोनगानुई में पहले टेस्ट मैच में 102 रन की पारी को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत प्रदर्शन चुना गया है।

पुरस्कार विजेताओं की पूरी लिस्ट
मोस्ट वैल्युएबल क्रिकेटर ऑफ द इयर: बाबर आजम
टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर: मोहम्मद रिजवान
वाइट-बॉल क्रिकेटर ऑफ द ईयर: बाबर आजम
वर्ष का व्यक्तिगत प्रदर्शन: फवाद आलम
महिला क्रिकेटर ऑफ द इयर: आलिया रियाज़
घरेलू पुरुष क्रिकेटर ऑफ द ईयर: कामरान गुलाम
इमर्जिंग इंटरनेशनल क्रिकेटर ऑफ द ईयर(मेल): नसीम शाह
इमर्जिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर(पुरुष): रोहेल नजीर
इमर्जिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर(फीमेल): फातिमा सना
वर्ष की कॉर्पोरेट उपलब्धि: पाकिस्तान में पहली बार एचबीएल पीएसएल 2020
अंपायर ऑफ द ईयर: आसिफ याकूब
 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर