शाहीन अफरीदी को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा लिया जा सकता है ये फैसला

Pakistan vs Netherlands: पाकिस्तान और नीदरलैंड्स के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को आराम दिया जा सकता है।

shaheen afridi
शाहीन अफरीदी  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान बनाम नीदरलैंड्स
  • नीदरलैंड्स के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए पाक टीम ले सकती है बड़ा फैसला
  • शाहीन अफीरीदी को एशिया कप से पहले दिया जा सकता है आराम

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को नीदरलैंड के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज के कुछ मैचों से आराम दिया जा सकता है, जो सुपर लीग कार्यक्रम का हिस्सा है।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने संकेत दिए हैं कि 22 वर्षीय गेंदबाज को आराम देना महत्वपूर्ण होगा। पाकिस्तान को यूएई में होने वाले प्रतिष्ठित एशिया कप टूर्नामेंट और अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए पूरी तरह फिट अफरीदी की जरूरत होगी।

आजम ने कहा, "हम उनकी (अफरीदी) फिटनेस और स्वास्थ्य पर लंबे समय से नजर रख रहे हैं। हम चाहते हैं कि अगर वह फिट हैं और एशिया कप के लिए तैयार हैं तो वह नीदरलैंड के खिलाफ मैच खेलें।"

एशिया कप और नीदरलैंड दौरे के लिए पाकिस्तान की टीम ने हसन अली को आराम दिए जाने के बाद कई लोगों को चौंका दिया। चयनकर्ताओं ने नसीम शाह, शाहनवाज दहानी, हारिस रऊफ और मोहम्मद वसीम को प्राथमिकता दी। शाहीन चोट से जूझ रहे हैं, हालांकि उन्हें दोनों टीमों में शामिल किया गया।

बाबर ने कहा कि हसन के पास घरेलू क्रिकेट में अपनी फॉर्म फिर से हासिल करने का मौका है। आईसीसी ने आजम के हवाले से कहा, "हमारी तेज गेंदबाजी बेंच स्ट्रेंथ बेहतरीन है। उन्हें अब अपना कौशल दिखाने का मौका मिला है। इस तरह आप अपनी टीम का विस्तार करना चाहते हैं।"

पाकिस्तान टी20 क्रिकेट में बेहतरीन कर रहा है, संयुक्त अरब अमीरात में 2021 टी20 विश्व कप में भारत को 10 विकेट से हराया था और दुबई में मैथ्यू वेड की शानदार बल्लेबाजी के कारण सेमीफाइनल में वह हार गए थे।

बाबर ने जोर देकर कहा कि टीम में एशिया कप और टी20 विश्व कप दोनों जीतने की क्षमता है। हमारे पास अच्छे खिलाड़ी हैं। उनमें से प्रत्येक अपने दिन पर मैच विजेता हो सकता है। मुझे उनमें से हर एक पर विश्वास है, चाहे बल्लेबाज हो या गेंदबाज हो।

नीदरलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की वनडे सीरीज 16 अगस्त से रॉटरडैम के हेजलारवेग में तीनों मैचों के साथ शुरू होगी। बाबर ने कहा, "सुपर लीग के महत्वपूर्ण पॉइंट दांव पर हैं, जिन्हें हम नहीं खो सकते।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर