आखिरकार पीसीबी ने माना पाकिस्तान नहीं करेगा एशिया कप की मेजबानी 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुखिया अहसान मनी ने आखिरकार ये मान लिया है कि एशियाकप का आयोजन पाकिस्तान में नहीं होगा। जानिए कहां और कब खेला जा सकता है ये टूर्नामेंट।

Ehsan Mani
Ehsan Mani 
मुख्य बातें
  • एहसान मनी ने माना पाकिस्तान नहीं करेगा एशिया कप की मेजबानी
  • कब और कहां होगा टूर्नामेंट का आयोजन मार्च के आखिर में एसीसी की बैठक में होगा फैसला
  • बांग्लादेश या यूएई में हो सकता है टूर्नामेंट का आयोजन

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुखिया एहसान मनी ने आखिरकार ये मान लिया है कि आगामी एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान नहीं करेगा। इस टूर्नामेंट का आयोजन अब पाकिस्तान से बाहर किसी न्यूट्रल वेन्यू पर किया जाएगा। इस तरह उन्होंने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के उस बयान पर मुहर लगा दी है जिसमें उन्होंने कहा था कि टूर्नामेंट का आयोजन दुबई में होगा। 

कुछ दिन पहले एहसान मनी ने गांगुली के बयान से असहमति जताई थी जिसमें उन्होंने कहा था कि भारतीय टीम पाकिस्तान में सुरक्षा कारणों से नहीं खेल सकती जिसे टूर्नामेंट की मेजबानी करनी है। ऐसे में यूएई टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। लेकिन शनिवार को मनी ने अपने पहले के बयान से पल्ला झाड़ लिया। 

पीसीबी के चेयरमैन ने इस्लामाबाद में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, हमने एशियन क्रिकेट काउंसिल के एसोसिएट सदस्यों के हितों को ध्यान में रखा है। हम टूर्नामेंट की मेजबानी करने के लिए अड़ियल रुख नहीं अपना सकते क्योंकि भारत पाकिस्तान नहीं आना चाहता। ऐसे में एक ही विकल्प है कि टूर्नामेंट का आयोजन किसी न्यूट्रल वेन्यू में किया जाए वो कौन सी जगह होगी इसका निर्णय एसीसी के सदस्य करेंगे।'

ये दो देश हैं मेजबानी के दावेदार 
मनी से जब ये पूछा गया कि टूर्नामेंट का आयोजन पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सितंबर में होगा तो उन्होंने कहा कि ये फैसला इसी महीने के आखिर में एसीसी की बैठक में होगा। उन्होंने कहा, इस बारे में अभी कोई फैसला नहीं हुआ है कि इसका आयोजन बांग्लादेश में होगा या यूएई में इस बारे में भी फैसला एसीसी करेगा।' एसीसी की बैठक इसी महीने दुबई में होनी थी लेकिन कोरोना वायरस की वजह से उसे स्थगित कर दिया गया। अब बैठक का आयोजन मार्च के आखिर में होने की संभावना है जहां टूर्नामेंट के आयोजन की तारीख और वेन्यू का निर्णय होगा। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर