'सौरव गांगुली से बात करूंगा', बीसीसीआई की इस टूर्नामेंट में नहीं बिलकुल दिलचस्पी, फिर भी पीछे पड़े रमीज राजा

क्रिकेट
भाषा
Updated Mar 15, 2022 | 18:32 IST

Ramiz Raja on Four Nation ODI Tournament: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की चार देशों के वनडे टूर्नामेंट में बिलकुल दिलचस्पी नहीं है। हालांकि, पीसीबी चीफ रमीज राजा ने कहा है कि वह फिर भी बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुंली से बात करेंगे।

Sourav Ganguly and Ramiz Raja
सौरव गांगुली और रमीज राजा।  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इस हफ्ते एसीसी की बैठक होनी है
  • इसमें रमीज राजा भी शिरकत करेंगे
  • रमीज चार देशों का वनडे टूर्नामेंट चाहते हैं

कराची: भारत की रूचि नहीं होने के बावजूद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख रमीज राजा ने कहा है कि वह चार देशों के एकदिवसीय टूर्नामेंट के बारे में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से 19 मार्च को दुबई में होने वाली एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) की बैठक में बात करेंगे। 

रमीज ने नेशनल स्टेडियम पर पत्रकारों से कहा कि उन्होंने टूर्नामेंट का प्रस्ताव रखा है, जिसमें भारत और पाकिस्तान के अलावा ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें भी हों। उन्होंने कहा कि इसका मकसद यह था कि भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों को एक दूसरे के खिलाफ अधिक खेलने का मौका मिले और आईसीसी के अन्य सदस्य देशों का राजस्व बढ़े।

उन्होंने कहा, 'मैं दुबई में एसीसी बैठक के दौरान सौरव गांगुली से इस बारे में बात करूंगा। हम दोनों पूर्व कप्तान और खिलाड़ी रह चुके हैं और हमारे लिये क्रिकेट सियासत से अलग है।' उन्होंने कहा, 'अगर भारत राजी नहीं भी होता है तो ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के साथ तीन देशों का टूर्नामेंट पाकिस्तान में खेला जा सकता है।'

यह भी पढ़ें: जब सौरव गांगुली से शर्त हारने के बाद शेन वॉर्न को पहननी पड़ी थी इंग्लैंड की जर्सी, जानिए क्या हुआ था

रमीज ने यकीन जताया कि भारतीय टीम अगले साल एशिया कप खेलने पाकिस्तान आएगी। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता कि वे आएंगे। अगर वे नहीं आते हैं तो हम देखेंगे कि क्या किया जा सकता है।' बीसीसीआई सचिव जय शाह पहले ही रमीज के प्रस्ताव को यह कहकर खारिज कर चुके हैं कि भारत का मकसद खेल का वैश्वीकरण है और अल्पकालिक वित्तीय फायदे नहीं।

यह भी पढ़ें: 'बोरिंग' पिच बनाने पर हुई पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की आलोचना तो मिला ऐसा जवाब

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर