पाकिस्तानियों की नई करतूत, टी20 विश्‍व कप 2021 में भारत को हराओ, यहां तैयार है ब्‍लैंक चेक

Ramiz Raja on India vs Pakistan T20 World Cup Match: टी20 विश्व कप 2021 में भारत को हराने पर एक इन्वेस्टर ने पीसीबी को ब्‍लैंक चेक देने का वादा किया है। इस बात की जानकारी पीसीबी चीफ रमीज राजा ने दी है।

PCB chief Ramiz Raja
रमीज राजा  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप 2021 इसी महीने शुरू होगा
  • भारत-पाकिस्तान की 24 अक्टूबर को टक्कर
  • पीसीबी चीफ रमीज ने एक बड़ा राज खोला है

टी20 विश्व कप 2021 का आयोजन 17 अक्‍टूबर से 14 नवंबर तक ओमान और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होगा। भारतीय टीम ग्रुप 2 में है, जिसमें  पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान भी हैं। क्रिकेट फैंस की निगाहें चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के मुकाबले पर टिकी हैं, जो 24 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा। पाकिस्तानी टीम अब तक किसी भी विश्व कप में भारत को हरा नहीं सकी है। वहीं, आगामी वर्ल्ड कप के आगाज से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन रमीज राजा ने एक बड़ा राजा खोला है। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान टीम द्वारा भारत को हराने पर एक इन्वेस्टर ने पीसीबी को ब्‍लैंक चेक देने का वादा किया है।

'भारत ने आईसीसी को फंड देना बंद कर दिया तो...' 

क्रिकेट पाकिस्तान की रिपोर्ट के अनुसार, रमीज राजा ने कहा है कि पाकिस्तान में इस समय एक फलने-फूलने वाली क्रिकेट अर्थव्यवस्था की जरूरत है। उन्होंने इंटर-प्रोविंशियल कोऑर्डिनेशन (आईपीसी) पर सीनेट स्टेंडिंग कमेटी  के साथ मीटिंग में जोर देकर कहा कि पीसीबी को फंडिंग के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) पर निर्भर रहने के बजाए आत्मनिर्भर होना चाहिए। राजा ने कहा, 'पीसीबी 50 प्रतिशत आईसीसी की फंडिंग पर चलती है। आईसीसी को 90 फीसदी फंडिंग भारत से आती है। मुझे डर है कि अगर भारत ने आईसीसी को फंड देना बंद कर दिया तो बोर्ड लड़खड़ा सकता है। इसकी वजह यह है कि पीसीबी आईसीसी को जीरो प्रतिशत फंडिंग देती है। मैं पाकिस्तान क्रिकेट को मजबूत बनाने के लिए प्रतिबद्ध हूं।'

फंडिंग पर बात करते-करते रमीज ने खोला राज

पीसीबी चीफ ने फंडिंग पर बात करते-करते एक इन्वेस्टर द्वारा किए गए वादे का जिक्र किया। रमीज राजा ने बताया, 'एक स्ट्रॉन्ग इन्वेस्टर ने मुझसे कहा है कि अगर पाकिस्तान टीम आगामी टी20 विश्व कप में भारत को हरा देती है तो फिर पीसीबी के लिए एक ब्‍लैंक चेक तैयार है।' इसके अलावा राजा ने यह भी कहा कि अगर हम वित्तीय रूप से मजबूत होंगे तो टीमें पाकिस्तान दौरे से पीछे नहीं हटेंगी। उन्होंने कहा, 'अगर हमारी क्रिकेट अर्थव्यवस्था मजबूत होगी तो हमें इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा, जैसा इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ने किया।' उन्होंने कहा, 'हमारे सामने सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टीम और सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट अर्थव्यवस्था दो बड़ी चुनौतियां हैं।' बता दें कि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान का दौरा कैंसिल कर दिया  था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर