आईसीसी की बर्मिंघम बैठक में आईपीएल की बढ़ी विंडो के खिलाफ मोर्चा खोलेगा पीसीबी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी की बर्मिंघम में 22 अगस्त से होने वाली बैठक में आईपीएल की बढ़ी विंडो का विरोध करने का फैसला किया है।

Rameez-Raja
रमीज राजा( साभार PCB)  |  तस्वीर साभार: Twitter

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड आईसीसी का बर्मिंघम में 22 अगस्त को होने वाली बैठक का बसब्री से इंतजार कर रहा है। पीसीबी के अध्यक्ष रमीज राजा को इंडियन प्रीमियर लीग की बढ़ी अवधि का विरोध करेंगे। 2023 से शुरू होने वाले एफटीपी( फ्यूचर टूर प्रोग्राम) में बीसीसीआई के आईपीएल को ढाई महीने तक करने के फैसले से खफा हैं। 

पाकिस्तान का रुख साफ है। इसके खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की अनुमति नहीं है और न ही बीसीसीआई के पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध हैं, इसलिए विस्तारित आईपीएल विंडो का समर्थन करने से उसे क्या फायदा होने वाला है। मुंबई में 2008 में हुए हमलों के बाद से आईपीएल में पाकिस्तान के किसी खिलाड़ी को खेलने की अनुमति नहीं है। 

बोर्ड्स को मिलती है आईपीएल फीस की 10 फीसद रकम
आईपीएल में खेलने वाले विदेशी खिलाड़ियों के वेतन की 10 प्रतिशत रकम संबंधित बोर्ड को मिलती है। पीसीबी चाहता है कि अगर दूसरे क्रिकेट बोर्ड को इसका वित्तीय लाभ हो रहा है तो उसे इससे अलग नहीं किया जाना चाहिये।

श्रीलंका की मेजबानी में एशिया कप के आयोजन का करेंगे समर्थन
आईसीसी की बैठक के दौरान एसीसी यानी एशियाई क्रिकेट परिषद के सभी सदस्य मौजूद रहेंग। इसी दौरान श्रीलंका की मेजबानी में आयोजित होने वाले एशिया कप 2022 को लेकर भी चर्चा हो सकती है। हालांकि एसीसी की कोई बैठक प्रस्तावित नहीं है। ऐसे में पीसीबी ने श्रीलंका में राजनीतिक अस्थिरता और अशांति के बावजूद मेजबान बनाए रखने का फैसला किया है। 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर