PSL: मोईन खान के बेटे की आतिशी पारी पर फिरा पानी, पेशावर ने दी इस्लामाबाद को करीबी मात

PSL, Peshawar Zalmi beat Islamabad United: गुरुवार को पाकिस्तान सुपर लीग के मुकाबले में पेशावर जालिमी ने इस्लामाबाद यूनाइटेड को 10 रन के करीबी अंतर से मात दी। आजम खान की धमाकेदार पारी पर पानी फिर गया। 

Mohammad-Haris
मोहम्मद हारिस 
मुख्य बातें
  • पेशावर जालिमी ने इस्लामाबाद यूनाोइटेड को दी 10 रन से मात
  • मोईन खान के बेटे आजम खान की आतिशी पारी पर फिरा पानी
  • अंतिम दो ओवर में जीत के लिए 24 रन नहीं बना पाया इस्लामाबाद यूनाइटेड

लाहौर: पाकिस्तान सुपर लीग के गुरुवार को खेले गए मुकाबले में पेशावर ने इस्लामाबाद को 10 रन के करीबी अंतर से मात दी। पेशावर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मोहम्मद हारिस की 32 गेंद में 70 रन की आतिशी पारी की बदौलत 8 विकेट पर 206 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में इस्लामाबाद की टीम मोईन खान के बेटे आजम खान की 45 गेंद पर 85 रन की आतिशी पारी की बावजूद जीत की दहलीज नहीं पार कर सकी। 

जजई-हारिस ने दिलाई आतिशी शुरुआत
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पेशावर को हजरतउल्लाह जजई और मोहम्मद हारिस ने धमाकेदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के 4 ओवर में 50 रन की साझेदारी पूरी की। इसके बाद 5.3 ओवर में 73 रन की साझेदारी कर ली थी लेकिन चौथी गेंदपर डॉसन ने जजई को कैच कराकर इस साझेदारी को तोड़ दिया। जजई ने 13 रन बनाए। इसी दौरान हारिस ने 18 गेंद में अपना अर्धशतक 5 चौकों और 4 छक्कों की मदद से पूरा कर लिया। 

7.4 ओवर में पेशावर पहुंचा 100 के पार 
जजई के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए यासिर खान ने हारिस का साथ दिया दोनों ने जल्दी ही टीम को 7.4 ओवर में 100 रन के पार पहुंचा दिया। लेकिन 113 के स्कोर पर हारिस 32 गेंद में 70 रन की पारी खेलकर वकास मक्सूद की गेंद पर मोहम्मद मूसा को कैच दे बैठे। इसके साथ ही 9.3 ओवर में पेशावर का स्कोर 2 विकेट पर 113 रन हो गया।

शोएब मलिक ने थामा एक छोर दूसरे से गिरते रहे विकेट
हारिस के आउट होने के बाद शोएब मलिक ने यासिर खाव के साथ मोर्चा संभाला। वो एक छोर थामे रहे लेकिन दूसरी ओर से रन भी बने रहे और विकेट भी गिरते रहे। देखते देखते यासिर खान 24 गेंद में 35 रन बनाकर जहीर खान की गेंद पर कैच दे बैठे। इसके बाद फहीम अशरफ ने शेरफेन रदरफोर्ट और लियाम लिविंग्स्टोन को भी चलता कर दिया। रदरफोर्ट ने 16 और लिविंगस्टोन ने 9 रन बनाए। 

देखते-देखते टीम का स्कोर 192 रन तक पहुंच गया। इसी स्कोर पर शोएब मलिक 38 (23) रन बनाकर फहीम अशरफ की गेंद पर कैच दे बैठे। अंत में 20 ओवर में पेशावर की टीम 8 विकेट पर 206 रन बना सकी। इस्लामाबाद की ओर से फहीम अशरफ ने 3 और वकास मकसूद ने 2 विकेट हासिल किया। मर्चेंट डिलैंग, डॉसन और जाहिर खान को 1-1 सफलता मिली। 

3 ओवर में इस्लामाबाद ने बना लिए 50 रन 
जीत के लिए 207 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इस्लामाबाद यूनाइटेड की शुरुआत भी अच्छी रही। रहमानुल्लाह गुरबाज और मुसाबिर खान ने पहले विकेट के लिए 3 ओवर में ही 50 रन जोड़ लिए। लेकिन इसके बाद चौथे ओवर में गुरबाज 19 गेंद में 46 रन नाकर आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और पांच छक्के जड़े। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए दानिश अजीज को कप्तान वहाब रियाज ने खाता खोले बगैर चलता कर दिया। ऐसे में 4.3 ओवर में इस्लामाबाद का स्कोर 2 विकेट पर 55 रन हो गया। 

आजम वे 27 गेंद में जड़ा अर्धशतक
दो विकेट गंवाने के बाद आजम खान बल्लेबाजी के लिए उतरे और उन्होंने एक छोर थाम लिया। मुसाबिर और आजम की जोड़ी परवान चढ़ती उससे पहले ही मुसाबिर हुसैन तलत की गेंद पर कैच दे बैठे। उन्होंने 19 गेंद में 21 रन की पारी खेली। आजम खान ने एक छोर थाम और 27 गेंद में 5 चौकों और तीन छक्कों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। लेकिन दूसरे छोर से विकेटों के गिरने का सिलसिला चलता रहा। 18 ओवर में इस्लामाबाद ने 6 विकेट पर 183 रन बना लिए थे। जीत के लिए 2 ओवर में उसे 24 रन और बनाने थे।

आजम खान के आउट होते ही पलट गया पासा
19वें ओवर की पहली गेंद पर वहाब रियाज ने आजम खान को बेन कटिंग के हाथों लपकवाकर उनकी पारी का अंत कर दिया। यहीं पर मैच भी पलट गया। अंतिम 11 गेंदों में इस्लामाबाद की टीम ने कोई विकेट तो नहीं गंवाया लेकिन केवल 13 रन जोड़ सके। इसी के साथ ही मुकाबला समाप्त हो गया। 10 रन के करीबी अंतर से पेशावर जालिमी की टीम जीत दर्ज करने में सफल रही। आजम खान की आतिशी पारी पर पानी फिर गया। पेशावर को लिए सलमान इरशाद ने 3 विकेट लिए जबकि कप्तान वहाब रियाज को 2 सफलता मिली। वहीं हुसैन तलत और बेन कटिंग ने 1-1 विकेट हासिल किए। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर