पीटर सिडल की 'विरोधी एकादश' में दो भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह

ऑस्ट्रेलिया के लिए 11 साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले पीटर सीडल ने अपनी विरोधी एकादश में भारत को दो खिलाड़ियों को शामिल किया है।

Peter Siddle
Peter Siddle  
मुख्य बातें
  • पीटर सिडल की विरोधी एकादश में नजर आई टेस्ट की झलक
  • दो विकेटकीपर बल्लेबाजों को किया है टीम में शामिल
  • तेज गेंदबाजी के लिए इंग्लैंड के गेंदबाज पर और स्पिन में श्रीलंकाई खिलाड़ी पर जताया भरोसा

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पीटर सिडल अपनी 'विरोधी एकादश' का चयन किया है। सिडल ने अपनी इस टीम में उन अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को जगह दी है जिनके खिलाफ वो खेले हैं। इस टीम में सिडल ने भारत के दो दिग्गज खिलाड़ियों को इसमें चुना है जिसमें से पहले सचिन तेंदुलकर हैं और दूसरे महेंद्र सिंह धोनी। सचिन को जहां टीम में बतौर मध्यक्रम में जगह मिली है। वहीं धोनी को टीम में बतौर विकेटकीपर सिडल ने शामिल किया है। 

सिडल की टीम में सबसे ज्यादा चार खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के हैं। इसके बाद तीन खिलाड़ी इंग्लैंड के, भारत और श्रीलंका के दो-दो खिलाड़ी उनकी टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टर कुक को सलामी जोड़ी का जिम्मा दिया है। सिडल ने इस जोड़ी के बारे में कहा, स्मिथ और कुक, दो बाएं हाथ के बल्लेबाज.. जाहिर सी बात है महान खिलाड़ी.. शानदार कप्तान। दोनों मुश्किल प्रतिद्वंद्वी।

सिडल ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू पर अपलोड किए गए वीडियो में कहा, कुमार संगकारा नंबर-3 पर बल्लेबाजी करेंगे। वह टीम में बतौर विकेटकीपर नहीं हैं इसलिए नंबर-3 पर उन्हें बल्लेबाजी का मौका मिला है। वहीं सिडल ने नंबर-4 पर सचिन तेंदुलकर, नंबर-5 पर एबी डिविलियर्स को चुना है। नंबर छह पर बल्लेबाजी के लिए उनकी पसंद ऑलराउंडर जैक कैलिस हैं।

इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को जोड़ी को तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी सिडल ने सौंपी है। इन दोनों के साथ दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन भी हैं। श्रीलंका के रंगना हेराथ टीम में जगह पाने वाले एक मात्र स्पिनर हैं। वहीं बेन स्टोक्स को सिडल ने टीम में 12वें खिलाड़ी के रूप में शामिल किया है।

ऐसा रहा है सिडल का करियर
35 वर्षीय पीटर सिडल ने अपने करियर में ऑस्ट्रेलिया के लिए 67 टेस्ट मैच खेलकर 221 विकेट हासिल किए। उन्होंने इस दौरान आठ बार एक पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट हासिल किए। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 20 वनडे खेलते हुए 17 विकेट लिए। उन्हें ऑस्ट्रेलिया के लिए केवर 2 टी20 मैच खेलने का मौका मिला जिसमें उन्होंने तीन विकेट हासिल किए। सिडल ने दिसंबर 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए सफेद जर्सी में ज्यादा क्रिकेट खेली इसलिए उनकी विरोधी एकादश में भी टेस्ट क्रिकेट की ही झलक नजर आ रही है। 

सिडल विरोधी एकादश इस प्रकार है
एलेस्टर कुक, ग्रीह्म स्मिथ, कुमार संगाकारा, सचिन तेंदुलकर, एबी डिविलियर्स, जैक कैलिस, महेंद्र सिंह धोनी, स्टुअर्ट ब्रॉड, डेल स्टेन, रंगना हेराथ, जेम्स एंडरसन।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर