बालों का रंग बदलकर आया 36 वर्षीय दिग्गज गेंदबाज, टी20 मैच में किया ऐतिहासिक धमाका

Peter Siddle in BBL: ऑस्ट्रेलिया के टी20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग (Big Bash League) में 36 वर्षीय तेज गेंदबाज पीटर सिडल ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करके सबका दिल जीत लिया और 'मैन ऑफ द मैच' का अवॉर्ड भी अपने नाम किया।

Peter Siddle
पीटर सिडल  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बिग बैश लीग (बीबीएल)
  • एडिलेड स्ट्राइकर्स ने होबार्ट हरीकेन्स को दी 5 विकेट से शिकस्त
  • पीटर सिडल ने किया ऐतिहासिक प्रदर्शन, नए लुक से भी आए चर्चा में

ऑस्ट्रेलिया में इन दिनों एक तरफ जहां भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का इंतजार हो रहा है। वहीं दूसरी तरफ सबसे छोटे प्रारूप यानी टी20 क्रिकेट का धमाल भी बिग बैश लीग (BBL) के जरिए जारी है। बिग बैश लीग में मंगलवार को भी खूब धमाल मचा जब एडिलेड स्ट्राइकर्स ने होबार्ट हरीकेन्स को 5 विकेट से मात दी। इस दौरान जो खिलाड़ी चर्चा में रहा, वो हैं 36 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पीटर सिडल।

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पीटर सिडल बेशक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लेकिन इस अनुभवी तेज गेंदबाज ने मंगलवार को होबार्ट हरीकेन्स के खिलाफ ऐसी धूम मचाई कि अकेले दम पर मैच को पलट दिया।

पीटर सिडल का नया लुक, ऐतिहासिक प्रदर्शन

इस मैच में जब पीटर सिडल मैदान पर उतरे तो हर तरफ उनके नए लुक को लेकर चर्चा हो रही थी। वो अपने बालों को सफेद रंग करके उतरे थे। दर्शकों के हाथ में उनके पोस्टर थे और सोशल मीडिया पर भी फैंस उनकी तस्वीरों के साथ मस्ती कर रहे थे। लेकिन जब मैच खत्म हुआ, तब तक वो मैच के असल हीरो बन चुके थे।

सिडल ने लाजवाब गेंदबाजी करते हुए अपने टी20 करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दर्ज किया। मैच में होबार्ट हरीकेन्स की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी और पीटर सिडल ने उनकी टीम को सिर्फ 146 रन तक पहुंचने दिया। पूरी टीम सिमट गई। सिडल ने महज 3.3 ओवर गेंदबाजी की और कुल 16 रन लुटाते हुए 5 विकेट झटके। उनके विकेटों में एक ओपनर, तीन मध्यक्रम के बल्लेबाज और एक पुछल्ला बल्लेबाज शामिल रहा।

ये है उनकी शानदार गेंदबाजी का वीडियो

जवाब में उतरी एडिलेड स्ट्राइकर्स की टीम के सामने 147 रनों का लक्ष्य था। उनकी तरफ से ओपनर जेक वेदरल्ड ने 48 गेंदों पर नाबाद 68 रनों की पारी खेली और कप्तान व विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने 40 गेंदों में 55 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को 18.4 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर जीत दिला दी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर