IPL 2022: आकाश चोपड़ा की बड़ी भविष्यवाणी, लखनऊ टीम के लिए खेलेंगे ये धांसू क्रिकेटर

Predicted Lucknow Players ahead of IPL 2022 Auction: आईपीएल में आठ टीमों द्वारा 27 खिलाड़ियों को रिटेन करने के बाद दो नई फ्रेंचाइजी को तीन-तीन खिलाड़ी चुनने का अवसर मिला है।

aaksh chopra on Predicted Lucknow Players
आकाश चोपड़ा  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022
  • नई टीम को तीन खिलाड़ी चुनने का विकल्प
  • आकाश ने लखनऊ के संभावित खिलाड़ी बताए

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में दो नई टीमें-अहमदाबाद और लखनऊ मैदान पर उतरेंगी, जिससे खिताब की दौड़ और भी रोमांचक होने की उम्मीद है। लीग के 15वें सत्र की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। आठ टीमों द्वारा 27 खिलाड़ियों को रिटेने करने के बाद दो नई फ्रेंचाइजी को मेगा ऑक्शन से पहले तीन-तीन खिलाड़ी चुनने का विकल्प मिला है। नई टीमों के इन खिलाड़ियों लेकर पूर्व क्रिकेटर और विशेषज्ञ अपनी-अपनी राय रख रहे हैं। भारत के पूर्व बल्लेबाज और मशहूर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने लखनऊ टीम के संभावित तीन खिलाड़ियों को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है।

लखनऊ के लिए खेल सकते हैं ये क्रिकेटर

आकाश ने चार धांसू क्रिकेटर्स के नाम बताए हैं, जिनमें से तीन खिलाड़ी आगामी सीजन ेंमें लखनऊ टीम की तरफ से खेल सकते हैं। पूर्व बल्लेबाज ने ट्विटर पर लिखा, 'लखनऊ फ्रेंचाइजी सभी सही फैसले ले रही है। कोच के रूप में एंडी फ्लावर और मेंटरो के तौर पर गौतम गंभीर को चुनना अच्छा कदम है। अब ड्राफ्ट में चुने जाने वाले खिलाड़ियों का इंतजार है। वैसे, ये तीन खिलाड़ी टीम के लिए सीजन में शानदार रहेंगे।' इसके बाद आकाश ने पहले नंबर पर भारत के धाकड़ बल्लेबाज केएल राहुल, दूसरे नंबर पर अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान को रखा। उन्होंने तीसरे स्थान पर इशान किशान या फिर हार्दिक पांड्या में से किसी एक को चुनने की सलाह दी।

IPL 2022: क्या मेगा ऑक्शन में रविचंद्रन अश्विन की होगी 'घर वापसी'? 

राहुल लीग में पंजाब किंग्स के कप्तान रहे हैं, लेकिन उन्होंने रिटेन होने के बजाए नीलामी पूल का हिस्सा बनने का विकल्प चुना। वहीं, राशिद सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा थे, लेकिन वह भी रिटेन नहीं किए गए। इसके अलावा पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस ने ईशान और हार्दिक को रिटेंशन लिस्ट से बाहर रखा। गौरतलब है कि लखनऊ की टीम ने हाल ही में जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान एंडी फ्लावर को बतौर हेड कोच अपने साथ जोड़ा है। वहीं, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर की आईपीएल में एक नई भूमिका के साथ वापसी हुई है। केकेआर को दो बार आईपीएल खिताब जिताने वाले गंभीर लखनऊ फ्रेंचाइजी के मेंटोर होंगे।


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर