इतिहास में ऑस्ट्रेलिया से पहली बार सीरीज जीती, फिर बांग्लादेशी कप्तान महमुदुल्लाह ने दिया ये बयान

Mahmudullah's statement after Bangladesh defeats Australia in third T20 and T20I series: बांग्लादेश ने तीसरे टी20 में जीत और साथ ही पहली बार ऑस्ट्रेलिया को टी20 में हराया, तो कप्तान महमुदु्ल्लाह क्या बोले।

Mahmudullah Riyad
Mahmudullah Riyad  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला
  • बांग्लादेशी टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 10 रन से मात देकर लगातार तीसरा टी20 जीता, सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बनाई
  • बांग्लादेशी कप्तान महमुदुल्लाह रहे 'मैन ऑफ द मैच', जीत के बाद जताई खुशी

बांग्लादेश ने नया इतिहास रच दिया है। शुक्रवार को ढाका में मेजबान टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार तीसरा टी20 मैच जीता और इसी के साथ उन्होंने सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल की। ये क्रिकेट इतिहास में पहला मौका है जब बांग्लादेश ने किसी भी प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया को हराया है। मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 127 रन पर रोक दिया था। वहीं जब जवाब देने की बारी आई तो ऑस्ट्रेलियाई टीम अंतिम क्षणों में लड़खड़ा गई और 6 विकेट बाकी होने के बावजूदवे 117 रन ही बना सके। इस मुकाबले में 'मैन ऑफ द मैच' रहे बांग्लादेश के कप्तान महमुदुल्लाह रियाद (Mahmudullah Riyad)

तीसरे टी-20 मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली बांग्लादेशी टीम एक समय बेहद खराब स्थिति में थी लेकिन उनके कप्तान महमुदुल्लाह ने 53 गेंदों में 52 रनों की शानदार पारी खेलकर अपनी टीम को मुश्किल से निकाला। किसी तरह उनकी टीम 127 रन तक पहुंची और बाद में शानदार गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया को 4 विकेट खोते हुए सिर्फ 117 रन ही बनाना दिए।

महमुदुल्लाह को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में महमुदुल्लाह ने अपनी टीम की इस ऐतिहासिक जीत पर बयान देेते हुए कहा, "मुझे लगता है कि खिलाड़ी सही समय पर जिम्मेदारी से आगे आए। जिस तरह आज उन्होंने टक्कर ली वो देखना शानदार रहा। मुझे नहीं लगता कि ये 150 रन वाला विकेट था। जब मैं और शाकिब बैटिंग कर रहे थे, तब हमने एक दूसरे से कहा था कि हमारे में से एक को 16 या 17 ओवर तक टिकना होगा। एक सेट बैट्समैन को रुकना होगा, क्योंकि नए बल्लेबाजों के लिए यहां मुश्किल थी।"

उन्होंने आगे कहा, "वे (ऑस्ट्रेलिया) अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे लेकिन हमारे गेंदबाजों ने शानदार अंदाज में काम को अंजाम दिया। जब हम मैदान पर उतरने जा रहे थे तब मैं चाहता था कि शाकिब टीम से एक बार बात करें। उन्होंने कहा कि चाहे कुछ हो जाए हमको शुरुआती विकेट लेने होंगे और दबाव बनाना होगा।"

महमुदुल्लाह ने इसके बाद अपने शीर्ष गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान की तारीफ करते हुए कहा, "मुस्तफिज ने एक बार फिर शानदार काम किया, वो आज रात बेमिसाल था। हमने जिंबाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद ये कहा था कि हमको अब आगे बढ़ने के बारे में सोचना होगा। हमको अहसास हुआ कि हम एक बहुत अच्छी टीम हैं, हालांकि रैंकिंग ऐसा नहीं दिखाती, लेकिन हमने हमेशा यही सोचा है कि हम एक संतुलित टीम हैं। हमको बस एक बड़े दिल के साथ और संतुलित सोच के साथ अपने कौशल को मैदान पर अंजाम देना है।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर