प्रसिद्ध कृष्णा की रफ्तार ने वेस्टइंडीज को किया ढेर, दो खास रिकॉर्ड भी बना डाले

Who is Prasidh Krishna, India vs West Indies 2nd ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारतीय पेसर प्रसिद्ध कृष्णा ने अपनी रफ्तार से वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों को पस्त कर दिया।

Prasidh Krishna against West Indies in 2nd ODI
प्रसिद्ध कृष्णा ने किया मैच जिताऊ प्रदर्शन  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत बनाम वेस्टइंडीज दूसरा वनडे मैच
  • भारतीय पेसर प्रसिद्ध कृष्णा ने किया शानदार प्रदर्शन
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ जोरदार गेंदबाजी से बनाया रिकॉर्ड

भारत और वेस्टइंडीज के बीच अहमदाबाद में खेले गए वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विरोधी बल्लेबाजों की बखिया उधेड़ दी। टीम इंडिया ने इस मैच को 44 रन से जीतते हुुए सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की। प्रसिद्ध कृष्णा ने इसी के साथ एक खास रिकॉर्ड लिस्ट में अपनी जगह बना ली।

दूसरे वनडे मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय क्रिकेट टीम ने 9 विकेट पर 237 रनों का स्कोर खड़ा किया। पिछले मैच के मुकाबले इस बार स्कोर ज्यादा बड़ा नहीं था इसलिए टीम इंडिया को अच्छी गेंदबाजी करनी थी और वही हुआ भी। भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और इसमें सबसे अहम भूमिका प्रसिद्ध कृष्णा ने निभाई।

प्रसिद्ध कृष्णा को लेकर इस भारतीय दिग्गज ने पहले ही कर दी थी भविष्यवाणी

लंबे कद वाले इस युवा पेसर ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 9 ओवर में कुल 12 रन लुटाते हुए 4 विकेट झटके। उन्होंने वेस्टइंडीज के शीर्ष क्रम के तीन बल्लेबाजों को आउट किया जबकि एक निचले क्रम के बल्लेबाज का विकेट लिया।

दो खास रिकॉर्ड बनाए

इसके साथ ही प्रसिद्ध कृष्णा ने दो खास रिकॉर्ड लिस्ट में अपना नाम दर्ज करा लिया है। किसी भी भारतीय पेसर का भारत में वनडे खेलते हुए चार से ज्यादा विकेट लेने में ये सबसे किफायती प्रदर्शन था। इसके अलावा, वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे क्रिकेट में ये किसी भी भारतीय गेंदबाज का दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन साबित हुआ। उन्होंने मोहम्मद शमी को पीछे छोड़ते हुए दूसरे नंबर पर कब्जा जमाया।

भारत में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में तीन सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

1. संजीव शर्मा - 5/26 - शारजाह 1998

2. प्रसिद्ध कृष्णा - 4/12 - अहमदाबाद 2022

3. मोहम्मद शमी - 4/16 - मैनचेस्टर 2019

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर