Praveen Kumar: विवादों में घिरे प्रवीण कुमार, एक शख्स को पीटने और बच्चे को बाइक से फेंकने का आरोप

क्रिकेट
Updated Dec 15, 2019 | 13:27 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Praveen Kumar Controversy: पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार पर मेरठ में एक फैक्ट्री मालिक के साथ मारपीट करने का आरोप लगा है।

Praveen kumar
प्रवीण कुमार  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं। पूर्व क्रिकेटर पर उत्तर प्रदेश में मेरठ के टीपीनगर थाना क्षेत्र के मुल्ताननगर में एक फैक्ट्री मालिक के साथ मारपीट करने का आरोप लगा है। इतना ही नहीं प्रवीण पर यह भी आरोप है कि उन्होंने बाइक पर बैठे बच्चे को उठाकर फेंक दिया। स्कूल बस से बच्चों को उतारने के दौरान कार निकालने के विवाद में यह घटना घटी। प्रवीण के खिलाफ टीपीनगर थाने में तहरीर दी गई है। हालांकि अभी तक उनके खिलाफ केस दर्ज नहीं हुआ है।

पीटीआई के मुताबिक, टीपीनगर के थाना प्रभारी दिनेश चंद्र ने रविवार को बताया कि मुल्ताननगर में रहने वाले दीपक शर्मा ने प्रवीण पर आरोप लगाए हैं। दीपक की मूर्तियां बनाने की फैक्ट्री है। थाना प्रभारी ने बताया कि दीपक के अनुसार उनका बेटा यशवर्द्धन (छह साल) एमपीएस वेदव्यासपुरी में पहली कक्षा में पढ़ता है। शनिवार दोपहर वह मुल्ताननगर में स्कूल बस से यशवर्द्धन को उतार रहे थे। इस दौरान प्रवीण कार लेकर उस तरफ से जा रहे थे। स्कूल बस से बच्चों को उतारने के दौरान रास्ता मामूली रूप से बाधित था। इसे लेकर प्रवीण और दीपक के बीच कहासुनी हो गई।

दीपक का आरोप है कि प्रवीण ने उनके साथ मारपीट की। बाइक पर बैठे उनके बेटे यशवर्द्धन को नीचे फेंक दिया। सूचना मिलने पर दीपक के पिता जितेंद्र शर्मा मौके पर पहुंचे। उनके साथ भी अभद्रता और हाथापाई की गई। आसपास के लोगों के बीच-बचाव कराने पर मामला शांत हुआ। पीड़ित परिवार ने टीपीनगर थाने पहुंचकर प्रवीण के खिलाफ मारपीट की तहरीर दी। थाना प्रभारी के अनुसार प्रवीण के खिलाफ मारपीट की शिकायत आई है। घटना की जांच की जा रही है। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

गौरतलब है कि प्रवीण एक वक्त भारतीय टीम के अहम गेंदबाज रहे थे। उन्होंने भारत के लिए 6 टेस्ट, 68 वनडे और 10 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। उन्होंने तीनों फॉर्मेट में कुल 112 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 30 मार्च 2012 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। यह टी20 मुकाबला था। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर