IND vs SL, 1st T20I: पृथ्‍वी शॉ डेब्‍यू मैच में पहली गेंद पर हुए आउट, अपने नाम किया शर्मनाक रिकॉर्ड

Prithvi Shaw: पृथ्‍वी शॉ को श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में डेब्‍यू का मौका मिला, लेकिन वे इसे भुना नहीं पाए। दुष्‍मंथ चमीरा की बाहर जाती गेंद पर शॉ ने छेड़खानी की और भानुका को कैच थमाकर डगआउट लौटे।

prithvi shaw
पृथ्‍वी शॉ  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पृथ्‍वी शॉ ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू किया
  • पृथ्‍वी शॉ टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू में पहली गेंद पर आउट हुए
  • पृथ्‍वी शॉ के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है

कोलंबो: भारतीय ओपनर पृथ्‍वी शॉ ने रविवार को श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में अपना डेब्‍यू किया। हालांकि, वो इसे यादगार नहीं बना सके। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्‍टेडियम में खेले जा रहे पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में शॉ पारी की पहली गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए। दुष्‍मंथ चमीरा की बाहर जाती गेंद पर शॉ ने छेड़खानी की और विकेटकीपर भानुका को कैच थमाकर डगआउट लौट आए।

पृथ्‍वी शॉ टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू मैच में बिना खाता खोले आउट होने वाले दूसरे भारतीय बल्‍लेबाज बने। इससे पहले केएल राहुल 2016 में जिंबाब्‍वे के खिलाफ हरारे में अपने डेब्‍यू टी20 मैच में बिना खाता खोले आउट हो गए थे। भारतीय फैंस को उम्‍मीद थी कि पृथ्‍वी शॉ टीम को धमाकेदार शुरूआत दिलाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। इस साल टी20 विश्‍व कप को ध्‍यान में रखते हुए भी पृथ्‍वी शॉ से दमदार प्रदर्शन की उम्‍मीद की जा रही थी।

पृथ्‍वी शॉ बने ऐसे पहले खिलाड़ी

वैसे, 21 साल के पृथ्‍वी शॉ ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू करके एक बड़ी उपलब्धि भी अपने नाम की। पृथ्‍वी शॉ भारत के पहले ऐसे ओपनर बन गए हैं, जिन्‍होंने 24 से कम उम्र में वनडे, टेस्‍ट और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ओपनिंग की हो। हालांकि, शॉ इस उपलब्धि का फायदा नहीं उठा पाए और पहली गेंद पर आउट हो गए।

इसके बाद शिखर धवन (46) और संजू सैमसन (27) ने भारतीय पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की। संजू सैमसन को डी सिल्‍वा ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। फिर कप्‍तान धवन ने सूर्यकुमार यादव (50) के साथ तीसरे विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी करके स्‍कोर को 100 रन के पार लगाया। धवन को करुणारत्‍ने ने बंडारा के हाथों कैच आउट कराया। 

फिर सूर्यकुमार यादव भी अर्धशतक पूरा करने के बाद डी सिल्‍वा का शिकार होकर डगआउट लौटे। खबर लिखे जाने तक भारत ने 17 ओवर में चार विकेट खोकर 137 रन बना लिए हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर