PSL 2020 में नजर आया एमएस धोनी का जबरा फैन, पाकिस्तान टीम की जर्सी पर लिखवाया 'कैप्टन कूल' का नाम

Pakistan Super League 2020: महेंद्र सिंह धोनी भले ही कई महीनों से मैदान पर नजर नहीं आए हों लेकिन उनकी क्रिकेट फैन में उनकी दीवानगी कम नहीं हुई है।

ms dhoni
महेंद्र सिंह धोनी (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली: दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी फिलहाल क्रिकेट से दूर हैं। उन्होंने विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत की हार के बाद से एक भी वनडे या टी20 मैच नहीं खेला है। विश्व कप के बाद से ही उनके संन्यास लेने की खबरें लगातार चर्चा में रही हैं लेकिन धोनी ने खुद इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया। धोनी अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में मैदान पर नजर आएंगे जिसका आगाज इसी महीने होगा। धोनी को लेकर भारतीय फैन्स में दीवानगी तो है ही पाकिस्तान में भी उनके फैन कम नहीं है।

पाकिस्तानी जर्सी पर लिखवाया धोनी का नाम

धोनी का ऐसा ही एक फैन पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2020 के मैच में नजर आया। धोनी का इस फैन ने पाकिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की जर्सी पर उनके नाम और पसंदीदा नंबर लिखवाया हुआ था। पीएसएल के 22वें मैच में इस्लामाबाद यूनाइटेड के इस सपोर्टर ने स्टेडियम में लोगों का ध्यान आकर्षित किया। धोनी के नाम और नंबर के साथ पाकिस्तानी जर्सी में दिखा ये धोनी फैन ने जल्द ही सोशल मीडिया पर भी छा गया। धोनी के एक प्रशंसक ने ट्वीट किया, 'स्टेडियम में भाई! स्टेडियम में भीड़भाड़ थी। पीएसएल और इस्लामाबाद यूनाइटेड के लिए पूरा सपोर्ट लेकिन मिसिंग धोनी।'

 


इतिहास में पहली बार हो रहा ऐसा

पिछले महीने पाकिस्तान की टी20 क्रिकेट लीग पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के पांचवें सीजन का आगाज हुआ। उम्मीद के मुताबिक इसे स्थानीय फैंस का अच्छा समर्थन मिल रहा है। इतिहास में पहली बार पीएसएल के सभी मैच पाकिस्तान में खेले जा रहे हैं। पिछले चार सीजन में टूर्नामेंट का बड़ा हिस्सा सुरक्षा कारणों से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आयोजित किया गया था। साल 2016 में पीएसएल का पहला पूरा सीजन यूएई में खेला गया। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेटर बोर्ड (पीसीबी) ने साल 2017 में लाहौर में टूर्नामेंट का फाइनल आयोजित किया। साल 2018 में सीजन के सिर्फ चार मैच लाहौर और कराची में खेले गए थे जबकि पिछले साल कराची में आठ मैचे खेले गए। 

जब पीएसएल में हुई भारत दौरे की मांग

भारतीय क्रिकेट टीम साल 2008 में आखिरी बार पाकिस्तान दौरे पर गई थी। वहीं, राजनीतिक और कूटनीतिक संबंधों के कारण 2007 से पाकिस्तान के साथ पूर्ण द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है। पिछले कई सालों से दोनों देशों के फैन और दिग्गज क्रिकेटर द्विपक्षीय सीरीज की मांग करते रहे हैं। ऐसी ही मांग पीएसएल 2020 शुरू होने के बाद एक मैच में फैंस ने फिर की थी जो खूब चर्चा में रही। दरअसल, इस्लामबाद यूनाइटेड और मुल्तान सुल्तान के बीच लाहौर में खेले गए लीग के पांचवें मैच में कुछ फैंन दिलचस्प बैनर के साथ दिखाई दिए। इन बैन पर लिखा था कि वे चाहते हैं कि भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा करे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर