भारत-पाकिस्‍तान के बीच हाई वोल्‍टेज मैच देखना चाहते हैं लाहौर के क्रिकेट फैंस, इस तरह किया इजहार

पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में दर्शक एक ऐसा पोस्टर लेकर आया जिसकी ओर अनायास ही दुनियाभर के सभी क्रिकेट प्रेमियों का ध्यान चला गया।

India vs Pakistan
India vs Pakistan   |  तस्वीर साभार: Twitter

लाहौर: भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। दोनों टीमें आखिरी बार इंग्लैंड की मेजबानी में पिछले साल खेले गए वनडे विश्व कप के दौरान मैनचेस्टर में एक दूसरे के खिलाफ खेलते दिखाई दिए थे। जिसमें रोहित शर्मा के शानदार शतक की बदौलत टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी। ऐसे में दोनों देश के क्रिकेट प्रेमी दोनों टीमों के बीच हाई वोल्टेज मैच देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लेकिन उनका ये इंतजार खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है।

ऐसे में पाकिस्तान सुपर लीग के पांचवें सीजन के दौरान लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में एक रोचक नजारा देखने को मिला। जहां पाकिस्तानी क्रिकेट प्रेमी एक ऐसा पोस्टर लेकर मैदान में आ गए जिसकी तरफ अनायास ही सबकी नजरें मुड़ गईं और देखते ही देखते वो पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। 

दर्शकों ने कहा 'वी वॉन्ट इंडिया हियर'

दर्शक जो पोस्टर लेकर मैदान में आए थे उसमें लिखा था 'वी वॉन्ट इंडिया हियर' ( हम भारत को यहां देखना चाहते हैं।) पाकिस्तान में धीरे-धीरे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो रही है। साल 2009 में श्रीलंका की टीम पर लाहौर में हुए आतंकी हमले के बाद दस साल किसी बड़ी टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया। इससे ठीक पहले भारत ने 26/11 मुंबई आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान का दौरा नहीं किया। हालांकि पाकिस्तान की टीम भारत दौरे पर द्विपक्षीय सीरीज खेलने आई थी लेकिन भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं गई। इसके बाद आईसीसी या एशिया क्रिकेट काउंसिल की स्पर्धाओं में प्रशंसकों को एक्का दुक्का भिड़ंत देखने को मिली हैं। 

 


पाकिस्तान के हाथ से जा सकती है एशिया कप की मेजबानी 

 

इस साल पाकिस्तान की मेजबानी में एशिया कप का आयोजन होना था लेकिन भारतीय टीम के पाकिस्तान जाने से इनकार करने के बाद इस टूर्नामेंट को अन्य किसी देश में आयोजित किए जाने की चर्चा चल रही है। ऐसे में पाकिस्तान दर्शकों का उनके घर पर भारत-पाकिस्तान मुकाबला देखने का सपना किसी भी सूरत में हाल के दिनों में पूर होता नहीं दिख रहा है। उन्हें इसके लिए लंबा इंतजार करना होगा। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर