PSL 2022: 206 का टारगेट भी छोटा साबित हुआ, शान मसूद की धमाकेदार पारी से जीता मुल्तान

PSL 2022 3rd Match, Lahore Qalandars vs Multan Sultans: मुल्तान सुल्तांस और लाहौर कलंदर्स के बीच खेले गए पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल 2022) के मुकाबले में शान मसूद के दम पर मुल्तान सुल्तांस ने शानदार जीत दर्ज की।

PSL 2022, Lahore Qalandars vs Multan Sultans: Shan Masood
शान मसूद ने मुल्तान सुल्तांस को जीत दिलाई  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2022) - तीसरा मैच
  • शान मसूद की पारी के सामने फीकी पड़ी फखर जमान की पारी
  • मुल्तान सुल्तांस ने लाहौर कलंदर्स को 5 विकेट से मात दी

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल 2022) में शनिवार को खेले गए सीजन के तीसरे मुकाबले में लाहौर कलंदर्स और मुल्तान सुल्तांस की टीमें आमने-सामने थीं। इस मुकाबले में मुल्तान की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दो गेंदें शेष रहते 5 विकेट से जीत लिया। पाकिस्तान के 32 वर्षीय बल्लेबाज शान मसूद इस मैच में हीरो बने जिन्होंने फखर जमान की पारी को फीका कर दिया।

इस मुकाबले में मुल्तान सुल्तांस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी लाहौर कलंदर्स की टीम ने ओपनर फखर जमान (76 रन) और कामरान गुलाम (43 रन) के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट खोते हुए 206 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस दौरान मुल्तान की तरफ से डेविड विली, शहनवाज, इमरान ताहिर, इहसानुल्लाह और खुशदिल शाह ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब देने उतरी मुल्तान सुल्तांस की टीम की तरफ से उनके दोनों ओपनर्स ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए विरोधी गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिए। जहां कप्तान मोहम्मद रिजवान ने लगातार दूसरा अर्धशतक जड़ते हुए 42 गेंदों में 69 रनों की पारी खेली। वहीं, दूसरे ओपनर शान मसूद ने 50 गेंदों में 83 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली, जिसमें 14 चौके और 1 छक्का शामिल था।

इन दोनों ओपनर्स की शानदार पारियों और पहले विकेट के लिए की गई 150 रनों की साझेदारी के दम पर मुल्तान सुल्तांस ने 19.4 ओवर में 5 विकेट गंवाते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया। इस दौरान लाहौर कलंदर्स की तरफ से शाहीन शाह अफरीदी ने 3 विकेट लिए। जबकि हारिस रउफ और राशिद खान ने 1-1 विकेट हासिल किया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर