तेज गेंदबाजों की दुनिया में नई सनसनी, 20 साल के इस बॉलर ने PSL T20 में उगली आग- देखिए VIDEO

PSL 2022, Lahore vs Peshawar, 'Man of the Match' Zaman Khan: पाकिस्तान सुुपर लीग (पीएसएल 2022) में बुधवार को कराची के मैदान पर लाहौर और पेशावर की टक्कर हुई, जहां जमान खान के दम पर लाहौर कलंदर्स ने बड़ी जीत दर्ज की।

PSL T20, Lahore vs Peshawar: Zaman Khan man of the match
लाहौर कलंदर्स बनाम पेशावर जल्मीः जमान खान की रफ्तार ने किया कमाल  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पीएसएल 2022 (पाकिस्तान सुपर लीग)
  • लाहौर कलंदर्स ने पेशावर जल्मी को 29 रनों से मात दी
  • फखर जमान और जमान खान ने दिखाया बल्ले और गेंद से दम

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल 2022) में बुधवार रात खेले गए सीजन के 9वें मैच में लाहौर कलंदर्स और पेशावर जल्मी की टीमें आमने-सामने थीं। इस मुकाबले में एक तरफ जहां लाहौर कलंदर्स के फखर जमान की धुआंधार पारी देखने को मिली, वहीं दूसरी तरफ उनके युवा तेज गेंदबाज जमान खान की तेज रफ्तार गेंदों ने फैंस का दिल जीता। रनों की बारिश के बीच इस मैच में लाहौर कलंदर्स ने पेशावर जल्मी को 29 रनों से शिकस्त दी।

मुकाबले में पेशावर जल्मी ने टॉस जीतकर लाहौर कलंदर्स को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। पहले बैटिंग करने उतरी लाहौर कलंदर्स टीम की तरफ से उसके ओपनर्स अब्दुल्लाह शफीक (41) और अनुभवी बल्लेबाज फखर जमान ने शानदार बल्लेबाजी की। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी हुई। फखर जमान ने 38 गेंदों में 3 छक्के और 6 चौके जड़ते हुए 66 रनों की धुआंधार पारी खेली।

हफीज और राशिद की भी तेज पारियां

इनके अलावा कामरान गुलाम ने 30 रन, मोहम्मद हफीज ने 19 गेंदों में नाबाद 37 रन और अफगानी स्टार खिलाड़ी राशिद खान ने 8 गेंदों में नाबाद 22 रनों की पारी खेली। इस पारियों के दम पर लाहौर कलंदर्स ने 20 ओवर में 4 विेकट खोते हुए 199 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इस दौरान पेशावर की तरफ से सलमान इरशाद ने 2 विकेट, जबकि उस्मान कादिर और हुसैन तलत ने 1-1 विकेट लिया।

लाहौर कलंदर्स के गेंदबाजों ने भी किया कमाल, जमान खान चमके

इसके बाद जब पेशावर जल्मी के बल्लेबाजों की बारी आई तो उनके सामने 200 रनों का विशाल लक्ष्य था। ओपनर कामरान अकमल ने 24 गेंदों में 41 रन और हैदर अली ने 34 गेंदों में 49 रनों की पारियां जरूर खेलीं लेकिन इनके अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज ज्यादा देर तक पिच पर नहीं टिक सका। नतीजतन 20 ओवर में उनकी टीम 9 विकेट गंवाते हुए 170 रन ही बना सकी और 29 रन से मैच गंवा दिया। इस दौरान लाहौर के गेंदबाजों में 20 साल के पाकिस्तानी तेज गेंदबाज जमान खान ने अपनी रफ्तार की चमक बिखेरी। इस गेंदबाज ने 32 रन देते हुए 3 अहम विकेट झटके। वहीं शाहीन अफरीदी और डेविड वीस ने 2-2 विकेट लिए, जबकि एक विकेट राशिद खान ने लिया।

कौन है जमान खान?

तेज गेंदबाजों की दुनिया में अपना नाम बनाने आए 20 वर्षीय पेसर जमान खान का जन्म 10 सितंबर 2001 में पाकिस्तान में हुआ था। इस खिलाड़ी ने अब तक एक भी प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच या लिस्ट-ए मुकाबला नहीं खेला है। उनके करियर में अब तक सिर्फ 8 टी20 मैच शामिल हैं, जिसकी शुरुआत पिछले साल पाकिस्तान के नेशनल टी20 कप के दौरान हुई थी, जहां वो नॉर्दर्न स्क्वाड की तरफ से खेलने उतरे थे। उन्होंने 23 सितंबर 2021 को अपना पहला मैच खेला था।

जमान खान ने अपने इस पहले पाकिस्तान सुपर लीग सीजन में अब तक सिर्फ तीन मैच खेले हैं। पहले मैच में मुल्तान सुल्तांस के खिलाफ उन्होंने 41 रन देकर कोई विकेट नहीं लिया।

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान में सिंगापुर के बल्लेबाज की ताबड़तोड़ पारी, शादाब खान के 91 रन भी काम नहीं आए

उसके अगले दिन वो कराची किंग्स के खिलाफ खेलने उतरे और 39 रन देकर 1 विकेट लिया। जबकि बुधवार को उन्होंने 32 रन देकर 3 विकेट लिए और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दर्ज कराने के साथ-साथ अपनी ओर सबका ध्यान भी खींचा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर