PSL7: फखर जमां के आतिशी शतक की बदौलत लाहौर ने दी कराची को पटखनी, बाबर की टीम ने जड़ी हार की हैट्रिक

सलामी बल्लेबाज फखर जमां के आतिशी शतक की बदौलत लाहौर कलंदर्स ने कराची किंग्स को मात देकर पीएसएल-7 में अपनी पहली जीत दर्ज की।

Fakhar-Zaman
फखर जमां 
मुख्य बातें
  • लाहौर कलंदर्स ने कराची किंग्स को दी 6 विकेट से मात
  • फखर जमां के आतिशी शतक की बदौलत लाहौर ने सफलतापूर्वक हासिल किया 171 रन का लक्ष्य
  • 106 रन की पारी में फखर ने जड़े 13 चौके और 4 आतिशी छक्के

कराची: धाकड़ बल्लेबाज फखर जमां की धमाकेदार शतक की बदौलत लाहौर कलंदर्स ने रविवार को कराची किंग्स को 6 विकेट से मात देकर पाकिस्तान सुपर लीग के सातवें सीजन में अपनी पहली जात दर्ज की। यह बाबर आजम की कप्तानी वाली कराची किंग्स की सीजन की लगातार तीसरी हार है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कराची किंग्स 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 170 रन का स्कोर खड़ा कर सकी। ऐसे में जीत के लिए मिले 171 रन के लक्ष्य को लाहौर ने फखर की 60 गेंद में 106 रन की आतिशी पारी की बदौलत हासिल कर लिया। मोहम्मद हफीज ने 24 और समित पटेल ने 28 रन की पारी खेली। फखर को इस धमाकेदार पारी के लि प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

बाबर शरजील ने कराची को दी आतिशी शुरुआत
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कराची किंग्स को शरजील खान और बाबर आजम की सलामी जोड़ी ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई। दोनों की जोड़ी ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में बगैर किसी नुकसान के 84 रन जोड़ लिए थे। लेकिन 11वें ओवर की पहली गेंद पर शरजील खान 39 गेंद पर 60 रन की पारी खेलकर मोहम्मद हफीज की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने अपनी आतिशी पारी में 8 चौके और 3 छक्के जड़े।

बाबर-नबी ने पहुंचाया 100 के पार 
शरजील के आउट होने के बाद कप्तान बाबर का साथ देने आए मोहम्मद नबी 14 गेंद में 15 रन बनाए। लेकिन टीम को 100 रन के पार पहुंचाने के बाद वो 14वें ओवर जमान खान की गेंद पर कप्तान शाहीन अफरीदी के हाथों लपके गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए जो क्लार्क ने एक छोर थामा लेकिन दूसरे छोर से विकेटों के गिरने का सिलसिला शुरू हुआ। पहले बाबर 122 के स्कोर पर 33 गेंद पर 41 रन की पारी खेलने के बाद राशिद खान की गेंद पर बोल्ड हो गए। 

बाबर के आउट होते ही ढह गई पारी 
बाबर के आउट होने के बाद लगातार विकेट गिरते गए। पहले आमिर यामीन 9 रन बनाकर शाहीन अफरीदी का शिकार बने। इसके बाद लुईस गार्गी 2 रन बनाकर हारिस राउफ की गेंद पर कैच आउट हो गए। राउफ ने साहिबजादा फरहावन(8) को बोल्ड, इमाद वसीम(0) को कैच करा दिया। अंत में क्लार्क 18 गेंद में 24 रन बनाकर नाबाद रहे। कराची की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 170 रन बना सकी। हारिस राउफ ने लाहौर कलंदर्स के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। वहीं शाहीन अफरीदी, जमान खान, मोहम्मद हफीज और राशिद खान को 1-1 सफलता मिली।

तीसरे ओवर में पवेलियन लौटे अब्दुल्लाह शफीक
जीत के लिए 171 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लाहौर की टीम का शुरुआत तेज रही लेकिन तीसरे ओवर में 24 के स्कोर पर अब्दुल्लाह शफीक 8(8) रन बनाकर मोहम्मद नबी की गेंद पर आमिर यामिन के हाथों लपके गए। इसके बाद कामरान गुलाम को उमेद आसिफ ने नबी के हाथों लपकवाकर टीम को दूसरी सफलता दिलाई। जब वो आउट हुए तबतक टीम ने फखर जमां की शानदार बल्लेबाजी की वजह से 5.4 ओवर में 48 रन बना लिए थे। कामरान ने 6 रन बनाए।

हफीज ने दिया फखर का साथ
ऐसे में दूसरे छोर पर फखर का साथ देने मोहम्मद हफीज आए। फखर और हफीज ने मिलकर टीम को 90 के स्कोर तक पहुंचा दिया। लेकिन 12वें ओवर की पांचवीं गेंद पर हफीज 21 गेंद में 24 रन बनाकर इमाद वसीम का शिकार बने। इसी दौरान फखर ने 33 गेंद में अपना अर्धशतक 6 चौके और 1 छक्के की मदद से पूरा कर लिया। 

56 गेंद में फखर ने जड़ा आतिशी शतक 
हफीज के आउट होने के बाद लाहौर ने 13.1 ओवर में 100 रन के आंकड़े को पार कर लिया।  समित पटेल और फखर जमां ने चौथे विकेट के लिए 30 गेंद में अर्धशतकीय साझेदारी करके टीम को जीत के करीब पहुंचाया। फखर ने 56 गेंद में 11 चौके और 4 छक्के की मदद से अपना शतक पूरा किया। लेकिन इसके बाद वो 106(60) रन बनाकर 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर अपना उमेद आसिफ की गेंद पर इमाद वसीम के हाथों लपके गए। 

जब फखर आउट हुए तब टीम को जीत के लिए 7 रन की दरकार थी। अंत में समित पटेल ने 18 गेंद में 26 रन की पारी खेलकर लाहौर को जीत दिला दी। उमेद आसिफ 2 विकेट लेकर कराची के सबसे सफल गेंदबाज रहे।  


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर