PSL 7: राशिद खान की गुगली पर बाबर आजम फिर खा गए गच्चा, उड़ गईं गिल्लियां [VIDEO]

Rashid Khan vs Babat Azam: अफगानिस्तान के वर्ल्ड क्लास स्पिनर राशिद खान ने एक बार फिर बाबर आजम के खिलाफ मैदान पर बाजी जीत ली है। रविवार को एक शानदार गुगली पर उन्होंने बाबर की गिल्लियां बिखेर दीं। 

Rashid-Khan-Bowled-Babar-Azam
राशिद खान की गेंद पर बोल्ड हुए बाबर आजम( साभार PSL)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • 41 रन की पारी खेलने के बाद राशिद खान की गेंद पर बोल्ड हो गए बाबर आजम
  • शानदार गुगली पर खा गया दुनिया का नंबर एक बल्लेबाज गच्चा
  • टी20 विश्व कप में भी राशिद का शिकार बने थे बाबर आजम

कराची: अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान अपनी धारदार गेंदबाजी का जौहर पाकिस्तान सुपर लीग के सातवें सीजन में दिखा रहे हैं। रविवार को लाहौर कलंदर्स की ओर से खेलते हुए राशिद खान ने कराची किंग्स के कप्तान बाबर आजम की गिल्लियां शानदार गुगली पर बिखेर दीं। दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज को राशिद खान ने शानदार अंदाज में बोल्ड कर वो बाजी जीत ली जिसका इंतजार प्रशंसक बाबर बनाम राशिद कहकर कर रहे थे। 

गुगली पर बाबर खा गए गच्चा 
यह वाकया कराची किंग्स और लाहौर कलंदर्स के बीच रविवार को खेले गए दूसरे मुकाबले के दौरान हुआ। पारी के 15वें ओवर में राशिद के हाथों में गेंद थी। 41 रन बनाकर खेल रहे बाबर के सामने ओवर की चौथी गेंद ऑफ स्टंप्स के बाहर डाली जिसे बाबर अच्छी तरह पढ़ नहीं पाए। सामने वाले घुटने को पिच पर टिकाकर उन्होंने गेंद को स्वीप करने की कोशिश की लेकिन वो गच्चा खा गए और गेंद सीधे स्टंप्स पर जा लगी। इसके साथ ही उनकी पारी का अंत हो गया। 

राशिद ने हासिल किया सबसे अहम विकेट 
राशिद खान ने एक बार फिर वो काम कर दिखाया जिसके लिए वो जाने जाते हैं। राशिद खान के स्पेल का ये चौथा ओवर था। बाबर ने 33 गेंद में 41 रन की पारी खेली और इस दौरान 5 चौके जड़े। बाबर जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 122 रन था। उनके आउट होने के बाद टीम 20 ओवर में 170 रन तक पहुंच सकी। राशिद ने मैच में 4 ओवर में 24 रन देकर 1 विकेट हासिल किया लेकिन वो मैच का सबसे अहम और बहुमूल्य विकेट था। 

वर्ल्ड कप में भी राशिद ने किया था बाबर का शिकार
इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच हुए मुकाबले में बाबर आजम ने अर्धशतक जड़ा था लेकिन वो उस मुकाबले में भी राशिद खान का शिकार बने थे।अंत में लाहौर कलंदर्स ने फखर जमां की शानदार शतकीय पारी की बदौलत 6 विकेट से कराची किंग्स को मात देकर सीजन में पहली जीत दर्ज की। वहीं बाबर आजम की टीम की लगातार तीसरी बार हार का सामना करना पड़ा।  


  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर