क्या विराट इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में करेंगे कप्तानी? कोहली के बचपन के कोच ने दिया बड़ा बयान

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jun 27, 2022 | 16:21 IST

Rajkumar Sharma on Virat Kohli: टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट से पहले कोरोना की चपेट में आ गए हैं। ऐसे में विराट कोहली को एकमात्र टेस्ट में कमान सौंपे जाने की मांग हो रही है।

Virat Kohli
विराट कोहली (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत का इंग्लैंड दौरा 2022
  • एक जुलाई से टेस्ट मैच होगा
  • यह रिशेड्यूल टेस्ट मुकाबला है

नई दिल्ली: विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने खुलासा किया है कि बल्लेबाज किसी के दबाव में नहीं है। वह एक शानदार बल्लेबाज हैं, जहां भारत की जीत में योगदान देना उनके लिए महत्वपूर्ण है। समारोह के दौरान, प्रो स्पोर्टिफाई के संस्थापक और हरियाणा से निर्वाचित सांसद (राज्य सभा) कार्तिकेय शर्मा को हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह, ओलंपिक पदक विजेता कर्णम मल्लेश्वरी, पहलवान योगेश्वर दत्त की उपस्थिति में 'इंडियन स्पोर्ट्स फैन अवार्ड 2022' से सम्मानित किया गया। समारोह में राजकुमार शर्मा भी मौजूद थे।

राजकुमार ने एक साक्षात्कार में आईएएनएस को बताया, "कोहली बिल्कुल भी दबाव में नहीं है। टीम में योगदान देना और भारत की जीत उनके लिए शतक बनाने से ज्यादा महत्वपूर्ण है। वह कभी रिकॉर्ड के पीछे नहीं भागते।" ब्रिमिंगटन टेस्ट के लिए नामित भारत के कप्तान रोहित शर्मा कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे, जहां वे क्वारंटीन में हैं। साथ ही कोहली को इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित टेस्ट मैच के लिए कप्तान के रूप में नियुक्त करने के बारे में सोशल मीडिया पर बहुत कुछ है।

यह भी पढ़ें: कमलेश नागरकोटी का मजाक उड़ाने वाले दर्शक पर विराट कोहली ने जमकर निकाली भड़ास

विशेष रूप से, विराट की कप्तानी में भारत पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 से आगे चल रहा था, इससे पहले पांचवां और आखिरी टेस्ट कोविड-19 की बढ़ती लहर के कारण स्थगित कर दिया गया था। कोहली के अधिकांश प्रशंसक दिल्ली में जन्मे क्रिकेटर को इस दौरे पर एकमात्र टेस्ट के लिए टीम का नेतृत्व करते हुए देखना चाहते हैं। हालांकि, राजकुमार शर्मा ऐसा होता नहीं देख रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा, "उन्हें बर्खास्त या हटाया नहीं गया था, उन्होंने खुद कप्तानी छोड़ दी थी। इसलिए, मुझे नहीं लगता कि वे फिर से नेतृत्व करेंगे। मुझे यकीन नहीं है कि चयनकर्ता या बीसीसीआई क्या फैसला करेगा? विराट एक टीम-मैन है और चाहते हैं कि भारत अच्छा करे और वे टीम में अपना योगदान दें, जहां मुझे लगता है कि कोहली बहुत अच्छा कर रहा है।" इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित टेस्ट एक जुलाई से एजबेस्टन में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा के कवर के तौर पर इंग्लैंड में टीम इंडिया से जुड़ेगा ये खिलाड़ी

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर