बाबर आजम और रिजवान ने पाकिस्तान बोर्ड के सामने रखी ये बड़ी मांग, रमीज राजा ने किया चौंकाने वाला खुलासा

क्रिकेट
भाषा
Updated Jan 02, 2022 | 11:59 IST

Ramiz Raja on Pakistan Cricket Team coaches: बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने पाकिस्तान टीम के लिए विदेशी कोच की मांग की है। यह खुलासा पीसीबी चीफ रमीज राजा ने किया है।

Babar Azam, Mohammad Rizwan and Ramiz Raja
बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और रमीज राजा 
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान बोर्ड नए कोच लाने की तैयारी में जुटा है
  • पीसीबी ने पांच कोच के पद के लिए विज्ञापन दे रखा है
  • सकलेन मुशताक अभी टीम के अंतरिम मुख्य कोच हैं

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख रमीज राजा ने कहा है कि कप्तान बाबर आजम और अंतरिम मुख्य कोच सकलेन मुशताक ने राष्ट्रीय टीम के लिए विदेशी कोच की सिफारिश की है। यहां तक कि विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान भी विदेश से विशेषज्ञ को लाने के पक्ष में हैं। पूर्व टेस्ट कप्तान राजा ने कहा, 'बाबर, रिजवान और फिर सकलेन के साथ चर्चा के दौरान इन सभी ने कहा कि राष्ट्रीय टीम के ड्रेसिंग रूम में विदेशी कोच को लाना बेहतर होगा।'

'स्थानीय कोच को खुद को निखारने का मौका मिले'

राजा ने टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन को पाकिस्तान टीम का बल्लेबाजी सलाहकार जबकि दक्षिण अफ्रीका के वर्नन फिलेंडर को गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त किया था। पाकिस्तान को सेमीफाइनल में चैंपियन बने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी थी लेकिन टीम सुपर-12 चरण में अजेय रही थी। राजा ने कहा कि उनका नजरिया है कि अधिक स्थानीय कोच को टीम के साथ विदेशी दौरों पर जाना चाहिए जिससे कि उन्हें खुद को निखारने का मौका और अनुभव मिले। उन्होंने कहा कि तीनों को इस नजरिए से अवगत करा दिया गया है।

यह भी पढ़ें: बाबर आजम ने बताया साल 2021 में कौन से थे उनकी टीम के लिए सबसे निराशाजनक और सर्वश्रेष्ठ पल

पीसीबी ने कोच के पद के लिए दिया विज्ञापन

पीसीबी पहले ही पांच कोच के पद के लिए विज्ञापन दे चुका है जिसमें पावर हिटिंग बल्लेबाजी कोच और हाई परफोर्मेंस केंद्र का मुख्य कोच भी शामिल है। न्यूजीलैंड के ग्रांट ब्रेडबर्न के इस्तीफे के बाद से हाई परफोर्मेंस केंद्र के मुख्य कोच का पद खाली है। राजा के पीसीबी अध्यक्ष बनने के बाद टीम के तत्कालीन मुख्य कोच मिसबाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने वेस्टइंडीज दौर से लौटने और टी20 विश्व कप से पहले अचानक इस्तीफा दे दिया था। मिसबाह को 2019 के अंत में मुख्य कोच नियुक्त किया गया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर