2009 में पाकिस्‍तान के खिलाड़ी जानबूझकर खराब प्रदर्शन कर रहे थे, वजह था ये कप्‍तान

Rana Naved Ul Hasan on Younis Khan captaincy: पूर्व तेज गेंदबाज ने खुलासा किया कि 2009 में यूनिस खान की कप्‍तानी के खिलाफ साजिश के कारण 7-8 पाकिस्‍तानी खिलाड़ी अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर रहे थे।

rana naved ul hasan and younis khan
राणा नावेद उल हसन और यूनिस खान 
मुख्य बातें
  • राणा नावेद उल हसन ने यूनिस खान की कप्‍तानी के खिलाफ हुई साजिश का किया खुलासा
  • नावेद ने बताया कि कई पाकिस्‍तानी खिलाड़ी जानबूझकर अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर रहे थे
  • नावेद ने 2009 में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का पूरा किस्‍सा बताया

कराची: पूर्व तेज गेंदबाज राणा नावेद उल हसन ने खुलासा किया है कि 2009 में कप्‍तान यूनिस खान के खिलाफ साजिश के कारण कई पाकिस्‍तानी खिलाड़ी जानबूझकर अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर रहे थे। नावेद ने बताया कि इसमें पाकिस्‍तानी क्रिकेट के कई बड़े नाम भी शामिल थे। एक स्‍थानीय चैनल से बातचीत में नावेद ने 2009 में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का पूरा किस्‍सा बताया, जिससे यह बात साफ हुई।

राणा नावेद के हवाले से क्रिकेट पाकिस्‍तान ने कहा, 'हम 2009 में यूएई में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दो वनडे मैच हार चुके थे क्‍योंकि कई खिलाड़ी जानबूझकर अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर रहे थे। मैं उस दौरे में बाहर बैठा था। मैं नहीं खेला क्‍योंकि मैंने यूनिस खान को कहा था कि आपके खिलाफ साजिश हो रही है और मुझे भी उसमें हिस्‍सा बनाया गया है।' नावेद ने बताया कि टीम के कई सीनियर खिलाड़ी भी इस साजिश में शामिल थे, क्‍योंकि उन्‍हें कप्‍तान बनने की उम्‍मीद थी। नावेद ने बताया कि करीब सात से आठ खिलाड़ी इस साजिश में शामिल थे।

कप्‍तान बनते ही अलग हुए यूनिस

नावेद ने कहा, 'यूनिस खान के खिलाफ यह बगावत नहीं थी। वह अच्‍छे क्रिकेटर थे। उनके कप्‍तान बनने के अलावा उनसे कोई शिकायत नहीं थी। वह कप्‍तान बनते ही अलग किस्‍म के इंसान बन गए थे।' नावेद ने कहा कि इस साजिश में शामिल खिलाड़‍ियों के नाम वह नहीं लेंगे। उन्‍होंने खुलासा किया कि खिलाड़‍ियों ने वफादारी की कसम लेते हुए कहा कि पीसीबी चेयरमैन यूनिस खान से इस संबंध में बात करें। तेज गेंदबाज ने कहा, 'हम नहीं चाहते कि उन्‍हें कप्‍तानी से हटाया जाए, लेकिन हम चाहते है कि पीसीबी चेयरमैन यूनिस खान से कारण मांगे कि आखिर वह सीनियर खिलाड़‍ियों की सलाह क्‍यों नहीं लेते और वही फैसले लेते हैं जो महसूस करते हैं।'

बता दें कि राणा नावेद उल हसन ने पाकिस्‍तान का 9 टेस्‍ट में प्रतिनिधित्‍व किया और 58 की औसत से 18 विकेट चटकाए। हालांकि, उनका वनडे करियर ज्‍यादा सफल रहा। नावेद ने 74 वनडे में 29.28 की औसत और 5.57 की इकॉनोमी रेट से 110 विकेट लिए। नावेद ने 2010 में पाकिस्‍तान के लिए अपना आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेला।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर