Ranji Trophy 2022 Semi-Final: मुंबई ने कसा यूपी पर शिकंजा, तीसरे दिन जीत की ओर बढ़ाए कदम

मुंबई की टीम ने रणजी ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में यूपी को पहली पारी में 180 रन पर ढेर करके तीसरे दिन जीत की ओर कदम बढ़ा लिए हैं। 

Prithvi-Shaw-Yashavi-Jaiswal
पृथ्वी शॉ और यशस्वी जायसवाल( साभार BCCI Domestic) 
मुख्य बातें
  • मुंबई के पहली पारी में बनाए 393 रन के जवाब में 180 पर ढेर हुई यूपी की टीम
  • मुंबई ने पहली पारी में हासिल की 213 रन की बढ़त, दूसरी पारी में बना लिए हैं 1 विकेट पर 133 रन
  • मुंबई के पास हो गई है कुल 346 रन की बढ़त, बढ़ा लिए हैं जीत की ओर कदम

बेंगलुरु: पृथ्वी शॉ की कप्तानी वाली मुंबई की टीम ने रणजी ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में उत्तर प्रदेश के खिलाफ शिकंजा कर लिया है। मैच के दूसरे दिन 393 रन बनाने के बाद मुंबई ने दिन का खेल खत्म होने तक यूपी ने 2 विकेट खोकर 25 रन बना लिए थे। ऐसे में गुरुवार को तीसरे दिन मुंबई के गेंदबाजों ने अपनी लय को बरकरार रखते हुए यूपी को 180 रन पर समेट दिया और पहली पारी में 213 रन की बढ़त हासिल कर ली। इसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 133 रन बना लिए। मुंबई के पास कुल 346 रन की बढ़त हो गई है। यशस्वी जायसवाल 35 और अरमान जाफर 32 रन बनाकर नाबाद हैं।

180 रन पर ढेर हुई यूपी की पहली पारी
तीसरे दिन 25 रन पर 2 विकेट से आगे खेलने उतरी यूपी की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मुंबई की शानदार गेंदबाजी के आगे यूपी के बल्लेबाज ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और लगातार अंतराल पर विकेट गंवाते रहे। यूपी के केवल पांच बल्लेबाज दो अंक के आंकड़े तक पहुंच सके। 

मावी रहे उत्तर प्रदेश के सबसे सफल बल्लेबाज
नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करते उतरे तेज गेंदबाज शिवम मावी यूपी के सबसे सफल बल्लेबाज रहे उन्होंने 48 रन बनाए। उनके अलावा माधव कौशिक ने 38 और कप्तान करण शर्मा ने 27 रन का योगदान दिया। पूरी टीम 54.3 ओवर में 180 रन बनाकर ढेर हो गई। मुंबई के लिए तुषार देशपांडे, मोहित अवस्थी और तनुष कोटियान ने तीन-तीन विकेट लिये।

दूसरी पारी में पृथ्वी शॉ ने की आतिशी बल्लेबाजी 
पहली पारी में 213 रन की बढ़त के साथ बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई को कप्तान पृथ्वी शॉ ने आतिशी शुरुआत दी। शॉ ने यूपी के गेंदबाजों के खिलाफ चौकों की झड़ी लगा दी। एक वक्त ऐसा था जब मुंबई का दूसरी पारी में स्कोर 61 रन बगैर किसी नुकसान के था और 64 गेंद में 60 रन बनाकर शॉ खेल रहे थे जबकि दूसरे छोर पर खड़े यशस्वी जायसवाल अपना खाता भी नहीं खोल सके थे।

54 गेंद में खाता खोल सके यशस्वी जायसवाल
66 के स्कोर पर पृथ्वी शॉ 71 गेंद में 64 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके जड़े। शॉ के आउट होने के बाद जायसवाल ने 54 गेंद में अपना खाता खोला। इसके बाद उन्होंने दिन का खेल खत्म होने तक टीम को अरमान जाफर के साथ मिलकर 133 रन तक पहुंचा दिया और कोई विकेट नहीं गिरने दिया। दिन का खेल खत्म होने तक जायसवाल 35 और जाफर 32 रन बनाकर खेल रहे हैं। 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर