राशिद खान ने लगाया ऐसा 'NO-LOOK' छक्का, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

Rashid Khan's 'NO LOOK' six video: पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल 2022) के मैच में शनिवार रात राशिद खान ने कराची के मैदान पर एक ऐसा छक्का जड़ा जिसका वीडियो खूब चर्चा में है।

Rashid Khan No look six
राशिद खान का नो-लुक सिक्स  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान सुपर लीग 2022 - लाहौर कलंदर्स बनाम मुल्तान सुल्तांस
  • राशिद खान ने जड़ा नो-लुक सिक्सर, वीडियो हुआ वायरल
  • पीएसएल में लाहौर कलंदर्स की तरफ से खेल रहे हैं अफगानी स्टार राशिद खान

अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान अब पूरी दुनिया में अपनी पहचान बना चुके हैं। वो अपनी कलाई के जादू के कारण दुनिया भर के बल्लेबाजों के लिए खौफ बन चुके हैं। लेकिन अपनी फिरकी के हुनर के अलावा मौका आने पर वो शानदार बल्लेबाजी करने का दम भी रखते हैं। कई बार उन्होंने दुनिया की तमाम लीग टीमों या फिर अपने देश के लिए ऑलराउंडर की भूमिका निभाई है। इन दिनों वो पीएसएल (पाकिस्तान सुपर लीग) में खेल रहे हैं और उनका ताजा वायरल वीडियो भी गेंदबाजी से नहीं, बल्लेबाजी से संबंधित है।

शनिवार को पाकिस्तान सुपर लीग 2022 के तीसरे मैच में लाहौर कलंदर्स और मुल्तान सुल्तांस की टीमें आमने-सामने थीं। इस मैच में राशिद खान की टीम लाहौर कलंदर्स को हार का सामना करना पड़ा लेकिन फिर राशिद का एक शानदार छक्का जरूर सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया और अब उस सिक्स का वीडियो वायरल है। पाकिस्तानी गेंदबाज शहनवाज दहानी की एक गेंद पर राशिद खान ने 'नो-लुक' छक्का (No look six) जड़ा जिसको सब देखते रह गए।

इन दिनों नो-लुक सिक्स का काफी बोलबाला है। जब कोई बल्लेबाज गेंद की लाइन-लेंथ समझते हुए सिर्फ टाइमिंग के जरिए गेंद को हिट करता है, लेकिन उसकी नजरें फिर भी पिच पर डटी रहती हैं ना कि उसकी आंखें शॉट व गेंद की दिशा में जाती हैं, उसे नो-लुक सिक्स कहा जाता है। खासतौर पर टी20 क्रिकेट में कई खिलाड़ी इस शॉट को मारते देखे जा सकते हैं।

ये भी पढ़िएः लाहौर कलंदर्स और मुल्तान सुल्तांस के बीच हुए मैच का पूरा हाल जानने के लिए यहां क्लिक करें

वैसे इस मैच की बात करें तो मुल्तान ने टॉस जीतकर लाहौर को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। लाहौर की टीम ने फखर जमान (75) के दम पर 206 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। लेकिन मुल्तान की टीम ने शान मसूद (83 रन) और मोहम्मद रिजवान (69 रन) की धमाकेदार बल्लेबाजी के जरिए दो गेंदें बाकी रहते 5 विकेट से मैच जीत लिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर