तालिबान से बिलकुल खौफजदा नहीं स्पिनर राशिद खान, कुछ इस अंदाज में दिया मुंहतोड़ जवाब

Rashid Khan Afghanistan flag Photo: राशिद खान ने 'द हंड्रेड' के एक मुकाबले के दौरान कुछ ऐसा किया, जिसकी जमकर चर्चा हो रही है। उनकी तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं।

Rashid Khan
राशिद खान  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • अफगानिस्तान-तालिबान संकट
  • तालिबान ने सत्ता हथिया ली है
  • अफगानिस्तान में त्राहिमाम की स्थिति

तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया है, जिसके बाद से देश में त्राहिमाम की स्थिति है। लोगों को अपने और अफगानिस्तान के भविष्य पर अनिश्चितता के बादल मंडराते नजर आ रहे हैं। एक तरफ जहां लोग बड़ी संख्या में दूसरे देशों में शरण लेने की जद्दोजहद में जुटे तो दूसरी तरफ ऐसे भी लोग हैं, जिन्होंने तालिबान के आगे घुटने टेक दिए हैं। हालांकि, अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के स्पिनर राशिद खान तालिबान से बिलकुल खौफजदा नहीं हैं। उन्होंने अपने अंदाज में मुंहतोड़ जवाब दिया है और अफगानिस्तान का सपोर्ट किया है।

राशिद ने अपने देश को ऐसे किया सपोर्ट

दरअसल, राशिद हाल ही में इंग्लैंड की 'द हंड्रेड' लीग के एलिमिनेटर मुकाबले में अपने चेहरे  पर अफागानिस्तान का झंडा बनाकर मैदान पर उतरे। राशिद ने देश में तालिबान के आने के बावजूद यह दिलेरी दिखाई, जिसकी सोशल मीडिया पर खूब सराहना हुई। लोगों ने उनकी हिम्मत को सलाम किया। राशिद की देशभक्ती से लबरेज तस्वीरें जमकर वायरल हो रही हैं। वहीं, एलिमिनेटर की बात करें तो राशिद की टीम ट्रेंट रॉकेट्स हारकर टूर्मांट से बाहर हो गई। ट्रेंट रॉकेट्स को साउदर्न ब्रेव ने 7 विकेट से मात दी। मैच में राशिद ने 26 रन लुटाए पर उन्हें कोई विकाट नहीं मिल पाया। 

गौरतलब है कि तालिबान जब कुछ दिन पहले अफगानिस्तान के अलग-अलग प्रांतो को हथिया आ रहा था तो उस वक्त राशिद ने विश्व नेताओं से अपील की थी कि  छोड़कर ना जाएं। राशिद ने ट्वीट किया कि प्रिय विश्व नेताओं! मेरा देश अराजकता का सामना कर रहा। हजारों परिवार विस्थापित हो गए हैं। हमें अराजकता में छोड़कर ना जाएं। इसके अलावा राशिद ने 19 अगस्त को अफगानिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ट्वीट किया, 'आइए आज हम अपने देश को महत्व देने के लिए कुछ समय निकालें। बलिदानों को कभी न भूलें। हम शांतिपूर्ण, विकसित और एकजुट देश के लिए उम्मीद और प्रार्थना करते हैं। इंशाअल्लाह। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर