रवि शास्त्री का बड़ा दावा, आईपीएल 2022 में भारत कर सकता है भविष्य के लिए ये बड़ी खोज

क्रिकेट
भाषा
Updated Mar 22, 2022 | 21:55 IST

Ravi Shastri on team India and IPL 2022: टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री अब कमेंटेटर की भूमिका में आईपीएल में वापसी कर रहे हैं। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले उन्होंने एक बड़ा दावा किया है।

Ravi Shastri
रवि शास्त्री (फाइल)  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • रवि शास्त्री का आईपीएल 2022 से पहले बड़ा दावा
  • पूर्व भारतीय कोच शास्त्री ने दिए संकेत, टीम इंडिया ढूंढ सकती है भविष्य का कप्तान
  • आईपीएल 2022 में कमेंटेटर के रूप में वापसी कर रहे हैं शास्त्री

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने मंगलवार को कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग के 15वां सत्र  भारतीय क्रिकेट टीम के लिए  भविष्य के लिए ‘मजबूत’ कप्तान का पता लगाने का एक अवसर है। आगामी टूर्नामेंट ऋषभ पंत से लेकर लोकेश राहुल और श्रेयस अय्यर जैसे भारतीय कप्तानों की प्रतिभा का आकलन करने का मौका होगा।

शास्त्री ने हालांकि भारत के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए कहा कि वह ‘शानदार’ काम कर रहे हैं। शास्त्री ने आईपीएल के प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स के संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ विराट अब कप्तान नहीं हैं, लेकिन रोहित भी विशेष रूप से सफेद गेंद में उत्कृष्ट रहे हैं। भारत यह देखेगा कि भविष्य में टीम की कप्तानी कौन करेगा । इस दौड़ में अभी श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, केएल राहुल हैं। भारतीय टीम को भविष्य के लिए एक मजबूत कप्तान की तलाश होगी और यहां मौका है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘पिछले आईपीएल में हमने वेंकटेश अय्यर को देखा था, उनके बारे में किसी ने नहीं सुना था और जब तक यह खत्म हुआ वह भारतीय टीम में थे। तो आप अप्रत्याशित की उम्मीद करते हैं। यही आईपीएल की खूबसूरती है।’’ गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या अपनी गेंदबाजी में वापसी पर चुप्पी साधे हुए हैं, लेकिन शास्त्री का मानना है कि  पूरा देश आगामी आईपीएल में उनके हर कदम पर नजर रखेगा।

पांड्या इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में पहली बार भाग ले रही फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटन्स  की कप्तानी करने के लिए तैयार हैं। पीठ के निचले हिस्से में चोट के कारण इस स्टार भारतीय ऑलराउंडर को पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद कोई प्रतिस्पर्धी मैच खेलने को नहीं मिला है।

ये भी पढ़ेंः आईपीएल में कुछ इस तरह नजर आने वाले हैं सुरेश रैना और रवि शास्त्री

शास्त्री ने कहा, ‘‘आईपीएल में हार्दिक पांड्या के प्रदर्शन पर पूरा देश नजर रखेगा। हम सभी जानते हैं कि वह क्या करने में सक्षम है।’’ शास्त्री और सुरेश रैना इस आकर्षक लीग के लिए स्टार स्पोर्ट्स के एलीट कमेंट्री पैनल का हिस्सा होंगे। शास्त्री ने यह भी कहा कि आगामी आईपीएल में तेज गेंदबाजी पर अधिक ध्यान दिया जा सकता है, क्योंकि अगला टी 20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया की कठिन और उछाल वाली पिचों पर खेला जाना है।

इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सत्र शनिवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच के साथ शुरू होगा। शास्त्री ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि भारतीय टीम की नजरें किसी और चीज की तुलना में तेज गेंदबाजी विभाग पर अधिक होगी क्योंकि वे आईपीएल के चार महीने बाद ऑस्ट्रेलिया जा रहे हैं।’’ शास्त्री सात साल के बाद कमेंट्री में वापसी कर रहे है लेकिन वह पहली बार हिन्दी में यह काम करेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर