जब पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल से पहले रवि शास्त्री ने कहा- 'मैं गाड़ी नहीं दूंगा, स्टेपनी रख लो'

When Ravi Shastri won Audi car: टीम इंडिया के मुख्य कोच और पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर रवि शास्त्री ने 1985 का वो दिलचस्प किस्सा बयान किया जब भारत ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी और शास्त्री ने गाड़ी जीती थी।

Ravi Shastri
रवि शास्त्री (BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारतीय क्रिकेट टीम के कोच व पूर्व ऑलराउंडर रवि शास्त्री ने बताया दिलचस्प किस्सा
  • पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मैच से पहले हुई थी ड्रेसिंग रूम में दिलचस्प चर्चा
  • गाड़ी को लेकर खिलाड़ियों के बीच हुई थी अनोखी बातचीत

नई दिल्लीः टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री बहुत मौकों पर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहे हैं। चाहे वो उनके करियर के दिन हो, कमेंट्री के दिन हो या फिर अब टीम इंडिया का कोच के रूप में। शास्त्री हमेशा ही चर्चा में रहे हैं। वो अपने दिनों में एक शानदार खिलाड़ी थे और उन्हीं दिनों का एक दिलचस्प किस्सा रवि शास्त्री ने साझा किया है। शास्त्री ने बताया कि उस भारत-पाक मैच से पहले क्या हुआ था जब उनको मैन ऑफ द सीरीज के रूप में गाड़ी मिली थी।

वर्ल्ड चैंपियनशिप में शास्त्री बने थे स्टार

बात 1985 की है जब भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया में आयोजित 'वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ क्रिकेट' का खिताब जीता था। उस टूर्नामेंट के फाइनल में भारत और पाकिस्तान की टीमें थीं। भारत ने पाकिस्तान को शानदार अंदाज में मात देकर खिताब अपने नाम किया था। टूर्मामेंट के 5 मैचों में 182 रन बनाने और 8 विकेट लेने वाले भारतीय ऑलराउंडर रवि शास्त्री को मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था और उनको एक 'ऑडी-100' गाड़ी मिली थी।

ड्रेसिंग रूम में हुई थी दिलचस्प चर्चा

रवि शास्त्री ने अब 1985 में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले फाइनल से पहले की टीम बैठक का एक दिचलस्प किस्सा शेयर किया है। शास्त्री बताते हैं कि, ‘‘कपिल ने कहा कि अगर मैं कार जीतता हूं तो मैं 25 प्रतिशत (कार बेचने के बाद मिलने वाली राशि का) रखूंगा और बाकी साझा करना होगा। इसके बाद जिम्मी (मोहिंदर अमरनाथ) ने कहा, ‘यार जिसको मिला, मिला’। जब मेरी बारी आयी तो मैंने कहा, अगर मैं जीता तो मैं कार अपने पास रखूंगा। मैं केवल स्टेपनी ही साझा कर सकता हूं।’’

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर